Breaking News

20 विधायक मामला : अरविंद केजरीवाल को इस तरह कठघरे में खड़ा कर दिया है कुमार विश्वास ने

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संस्थापक और पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता और कवि कुमार विश्वास ने एक बार फिर पार्टी संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इशारों-इशारों में घेरा है. इस बार मामला 20 विधायकों को चुनाव आयोग द्वारा अयोग्य करार दिए जाने का है. चुनाव आयोग ने एक केस की सुनवाई करते हुए यह फैसला लिया और राष्ट्रपति के पास अपनी संस्तुति भेज दी है.

अब पार्टी इसे अपने ऊपर किया गया अन्याय बता रही है और आरोप  लगा रही है कि उसे टारगेट किया गया है. साथ ही पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त पर भी पक्षपातीपूर्म रवैया अपनाने का आरोप मढ़ दिया.  पार्टी में हाल ही राज्यसभा की सदस्यता को लेकर काफी खींचतान हुई. कहा जा रहा था कि पार्टी के कुछ नेता खुद को राज्यसभा भेजना चाह रहे थे. इन नेताओं में एक कुमार विश्वास का नाम भी शामिल रहा है.

अब जब पार्टी की 20 विधायकों को लेकर किरकिरी हो रही तब कुमार विश्वास की ओर से एक हमला सीधे अरविंद केजरीवाल पर किया गया है. कुमार विश्वास ने 20 विधायकों की सदस्यता पर चुनाव आयोग के फैसले को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. साथ ही कहा कि मैंने पहले कुछ खास सुझाव दिए थे, लेकिन मुझे कहा गया कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है कि वह लोगों को नियुक्त है, इसलिए मैं चुप रहा. यहां पर यह साफ है कि कुमार विश्वास ने इशारों इशारों में इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है.