Sunday , November 29 2020
Breaking News

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिंदी का भी इस्तेमाल

Bernie-Sandersवॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रैट उम्मीदवार बर्नी सैंडर्स ने अपने अभियान का गियर चेंज कर दिया है। सैंडर्स के समर्थन में किए जाने वाले ट्वीट्स को अलग अलग भाषाओं में जारी किया गया है, जिसका लोगों ने स्वागत किया और हाथोंहाथ लिया। उनके संदेशों को जिन भाषाओं में ट्विटर पर जारी किया गया उसमें हिंदी भी शामिल थी। इसके अलावा स्पैनिश, अरैबिक, चाइनीज और वियतनामी भाषाओं में भी हैशटैग #AmericaTogether के साथ चलाया। माना जा रहा है कि बर्नी सैंडर्स ने अलग-अलग समुदाय के लोगों को लुभाने के लिए यह प्रयोग किया है।
एक ट्वीट में बर्नी सैंडर्स के हैंडल पर लिखा था, ‘जब हम साथ मिलकर जातिवाद, नफरत और कट्टरता से इनकार करते हैं, अमेरिका एक बेहतर राष्ट्र बन जाता है।’ सैंडर्स का यह कदम अलग अलग जगहों से ताल्लुक रखने वाले लोगों का समर्थन जुटाना माना जा रहा है। सैंडर्स डेमोक्रैटिक सोशलिस्ट हैं और वेरमॉन्ड से सीनेटर हैं। उन्हें हिलेरी क्लिंटन से कड़ी टक्कर मिल रही है।

इस बीत अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल रिपब्लिकन पार्टी के डॉनल्ड ट्रम्प ने ऐपल के सभी उत्पादों का बायकॉट करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोगों को कंपनी का तब तक विरोध करना चाहिए जब वे अमेरिकी सरकार को हत्यारे के आईफोन से जुड़ी सूचनाएं मुहैया नहीं कराती। ओबामा प्रशासन ने एक अमेरिकी मजिस्ट्रेट जज को बताया है कि वह ऐपल इंक को उस खास सॉफ्टवेयर को रखने और बाद में नष्ट करने की अनुमति दे देगा, जिसका डिजाइन करने के लिए प्रशासन ने कंपनी को आदेश दिए हैं।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *