Breaking News

अमेरिका का बलात्कारी जयपॉल को भारत में मिला सम्मान, वेटिकन सिटी की चर्च ने उसे तमिलनाडु में बनाया था पादरी

लखनऊ । जैसे आतंकवादियों का कोई धर्म नही होता ऐसे ही धर्मगुरूओं के स्याह गुनाहों में भेद कैसे हो सकता. बाबा राम रहीम की तरह तमिलनाडु के विवादास्पद चर्च पादरी फादर जयपॉल पर कई नाबालिक लड़कियों के साथ बलात्कार करने के गंभीर आरोप है. सच तो यह है कि तमिलनाडु के इस बलात्कारी पादरी को दुष्कर्म के दो मामलो मे सजा भी मिल चुकी है. फादर जयपॉल नन बनाने का प्रलोभन देकर जवान लडकियों के साथ शारीरिक शोषण करते थे. पीडित लड़कियो के मुताबिक फादर का ये कहना था कि अगर वो दुष्कर्म में सहयोग नही करेगी तो उन पर पाप लगेगा.

लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि फादर जयपॉल को अदालत की सजा के बाद वेटिकन सिटी की चर्च ने उन्हें माफ कर दिया और उन्हे तमिलनाडु में फिर से पादरी का काम दे दिया. लेकिन जैसे ही दुष्कर्म के मामले में गुरमीत राम रहीम को 20 साल की सजा मिली तो तमिलनाडु में भी तमाम सामाजिक कार्यकर्ता सड़को पर आ गये और पादरी के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करने लगे.

बच्चों के प्रति यौन उत्तपीड़न की घटनाओं पर काम करने वाली एक संस्था का कहना है कि ये न्याय व्यवस्था के साथ मजाक है. अगर चर्च इस तरह की घटनाऔं पर पर्दा डालेगी तो भारत में वो मिशनरी स्कूल कैसे सुरक्षित रहेगें जिन्हें चर्च चलाती है.

पादरी पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली पहली लड़की नाबालिक थी व दूसरी जवान जो नन बनने आई थी. नन बनाने का प्रलोभन देकर पादरी जयपॉल ने अमेरिका में उसके साथ बलात्कार किया और फिर जयपॉल अमेरिका से भागकर तमिलनाडु आ गया.

लेकिन 2 साल पहले अमेरिका की मिनेसोटा कोर्ट ने पादरी को बलात्कार का दोषी पाया और सजा सुनाई. अमेरिका के मिनेसोटा में शोषित लड़कियों की तरफ से पैरवी करने वालों ने भी चर्च की घोर आलोचना की और कहा कि पोप की इस घटना पर जवाबदेही बनती है और उन्हें जवाब देना चाहिये.

Loading...

वही भारत में पादरी पर से निलंबन हटाने वाली संस्था के प्रवक्ता का कहना है कि हमने निलंबन इसीलिये हटाया है क्योंकि रोम की वेटिकन सिटी ने उन्हें माफ कर दिया है. हालाकिं 2010 में भारत में चर्च की जो बैठक हुई थी उसमें शामिल होनें वालें पादरीयों ने ये संकल्प लिया था कि अगर भारत में कही भी पादरी के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत मिलेगी तो उनके खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी.

लेकिन अब नन बनने आई पीडिता भी आरोपी पादरी के खिलाफ खुलकर सामने आ गई है. और न्यूज मिनिट की बेवसाइट के अनुसार पीडित लड़की ने जो गवाही दी है उससे उथलपुथल मच गई है. उसने कहा

“फादर जयपॉल ने बलात्कार करने से पहले मुझसे कहा कि यह पाप होगा अगर तुमने मेरे साथ सहयोग नही किया उसके बाद उन्होने मेरे साथ शारीरिक व मानसिक रूप से दुष्कर्म किया और फिर कहा कि अब तुम अपने जुर्म का इकवाल करो और मैं तुम्हें उस जुर्म से मांफ कर दूंगा. तुमने अब अपनी पवित्रता भंग की है अब तुम पश्चाताप करो तब मैं तुम्हें माफ कर दूंगा. मैने भी ऐसा ही किया क्योकि मेरे पास विकल्प नही था. फिर वो मुझे सुबह शाम स्कूल से बुलाकर मेरे साथ बलात्कार करते रहे और मैं अपने पाप का पश्चाताप करती रही और वो मुझें माफ करते रहे”. 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *