Breaking News

गुड़िया केस : सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, IG और DSP समेत 8 पुलिस अफसर गिरफ्तार

शिमला।  हिमाचल प्रदेश के कोटखाई में गुड़िया गैंगरेप-मर्डर केस में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की. CBI ने इस मामले की शुरूआती जांच करने वाली एसआईटी चीफ आईजी जहूर जैदी समेत आठ अफसरों को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगा है. इन गिरफ्तारियों का संबंध एक आरोपी की पुलिस कस्टडी में हुई मौत से है. हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट ने कोटखाई सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले और एक आरोपी की हिरासत में मौत केस की जांच 19 जुलाई को सीबीआई को सौंपी थी.

सीबीआई द्वारा गिरफ्तार लोगों में आईजी जहूर हैदर जैदी के अलावा डीएसपी मनोज कुमार जोशी और 6 अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं. 22 जुलाई को इस मामले में सीबीआई ने दो FIR दर्ज की थी. गौरतलब है कि 4 जुलाई को शिमला से 56 किमी दूर कोटखाई में आरोपियों ने 16 वर्षीय स्कूली छात्रा को लिफ्ट दी और नजदीकी जंगल में ले जाकर उसके साथ रेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी. नाबालिग की लाश दो दिन बाद बरामद हुई थी. उसके शरीर पर चोट के कई निशान पाए गए थे.

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी राजिंदर सिंह समेत आशीष चौहान, सुभाष बिष्ट, दीपक कुमार, सूरज सिंह और लोकजन को गिरफ्तार किया था। इस मामले में एक आरोपी की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई थी. सीबीआई सूत्रों ने बताया, ‘आईजी जैदी, डीएसपी मनोज जोशी और अन्य पुलिसकर्मियों को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि ये पुलिस कस्टडी में हुई मौत मामले में शामिल हैं या नहीं.’

Loading...

मामले ने पकड़ा था तूल
गुड़िया गैंगरेप-मर्डर केस में पूरे राज्य में जमकर प्रदर्शन किए गए. इस मामले में एक आरोपी की कोटखाई थाने में 18 जुलाई की रात हत्या कर दी गई थी. CBI ने इन दोनों ही मामलों में केस दर्ज किया है. वहीं बीजेपी ने राज्य सरकार को कटघरे में खड़े करते हुए सीएम वीरभद्र सिंह पर जमकर निशाना साधा था.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *