Sunday , November 29 2020
Breaking News

अमेरिका में अरेस्ट हुआ दाऊद का भतीजा

Kaskarकैलिफोर्निया। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे सोहेल कासकर (36) को नार्को टेररेजम की साजिश रचने के मामले में अमेरिका में अरेस्ट किया गया है। उस पर आरोप है कि वह विदेशी आतंकवादी संगठनों को अवैध रूप से मिसाइल लॉन्चिंग सिस्टम बेचता था और इसके लिए वह मटीरियल भी मुहैया कराता था।

सूत्रों के मुताबिक, सोहेल कोलंबिया के आतंकी संगठन रिवॉल्यूशनरी आर्म्ड फोर्स ऑफ कोलंबिया को हथियार मुहैया कराता था। सोहेल और दो पाकिस्तानी नागरिकों को दिसंबर 2015 में अमेरिकी ड्रग एन्फोर्समेंट ऐडमिनिस्ट्रेशन ने गिरफ्तार किया था। उन्हें स्पेन से प्रत्यर्पण के बाद अमेरिका भेजा गया था।

दाऊद और उसके सहयोगियों ने अपने सभी कनेक्शन का इस्तेमाल करके इस खबर को दबाने की कोशिश की, ताकि दाऊद की अंतरराष्ट्रीय छवि खराब होने से बचाई जा सके। सोहेल उर्फ अली दानिश दाऊद के छोटे भाई नूरा का बड़ा बेटा है।

Loading...

दाऊद ने सोहेल को छुड़ाने के लिए शीर्ष वकीलों को लगाया है। बताया जा रहा है कि यदि सोहेल को मामले में दोषी ठहराया जाता है, तो उसे कम से कम 25 साल जेल की सजा और अधिकतम आजीवन जेल हो सकती है। वकील टॉम कैनिफ सोहेल की ओर से मैनहटन फेडरल कोर्ट में उसका केस लड़ रहे हैं। अदालत में सोहेल के खिलाफ आरोप है कि उसने कोलंबिया के आतंकी संगठन को सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल मुहैया कराई।

इसके साथ ही पाकिस्तान से अमेरिका में ड्रग्स लेकर आया, जिसमें मुख्य रूप से हेरोइन शामिल थी। दाऊद गैंग के एक पुराने साथी ने बताया कि सोहेल की गिरफ्तारी से दाऊद नाखुश है, क्योंकि उसने बिना दाऊद या किसी दूसरे बड़े गुर्गे को बताए बिना यह डील की थी। सोहेल का पकड़ा जाना दाऊद के लिए शर्मिंदगी का कारण बन गया है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *