Breaking News

मार्च में पठानकोट आ सकती है पाकिस्तानी जांच टीम

pathankot-attackनई दिल्ली। पठानकोट आतंकी हमले की जांच के सिलसिले में पाकिस्तानी जांच टीम मार्च में भारत आ सकती है. पाकिस्तान में इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज होने के बाद यह फैसला लिया गया है.

पठानकोट एयरबेस पर हुए आतंकी हमले में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की भूमिका की जांच और इस संबंध में सबूत जमा करने के लिए एक पाकिस्तानी जांच दल अगले माह भारत का दौरा कर सकता है. इस संबंध में दोनों तरफ की जांच एजेंसियां एक दूसरे के साथ हमले से जुड़ी जानकारी भी साझा करेंगी.

पाकिस्तानी जांच दल पठानकोट एयरबेस की हमले वाली साइट का दौरा भी करेगा. पडोसी मुल्क की वो टीम इस हमले के बारे में हर तरह की जानकारी भारतीय एजेंसियों से हासिल करेगी.

समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ राजनयिक ने बताया कि पाकिस्तानी जांच दल के भारत दौरे की उम्मीद है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसकी तारीख अभी तय नहीं हुई है.

Loading...

पाकिस्तानी जांच दल उन भारतीय दावों के संबंध में भी सबूत एकत्र करेगा, जिसमें कहा गया है कि आतंकवादी हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई थी और इसे सीमा पार से आए आतंकवादियों ने अंजाम दिया था.

पाकिस्तान के जांचकर्ता भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे, जो इस मामले की जांच कर रही है. राजनयिक सूत्रों ने बताया कि भारत, पाकिस्तान के जांच दल का स्वागत करेगा.

बताते चलें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग ने शुक्रवार को पठानकोट हमले के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है, जिसके बाद जांच दल के भारत दौरे का रास्ता खुल गया है. पठानकोट हमले के बाद प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने छह सदस्यीय जांच दल का गठन किया था.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *