Friday , November 27 2020
Breaking News

कन्‍हैया की रिहाई की मांग: बिहार में लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने रोकीं ट्रेनें

human-chainपटना। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में देश विरोधी नारे लगने के बाद छात्रसंघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार की गिरफ्तारी और उनकी रिहाई की मांग को लेकर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच शुक्रवार को बिहार में लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्‍पात मचाया। राज्‍य के कई हिस्‍सों में ट्रेनें रोकी गईं और रेल यातायात को बाधित किया गया।

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक, ऑल इंडिया स्‍टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) और ऑल इंडिया डेमोक्रैटिक स्‍टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन (एआईडीएसओ) के कार्यकर्ताओं ने राज्‍य में जगह-जगह ट्रेनें रोकीं। एआईएसएफ के कार्यकर्ताओं ने राजधानी पटना स्थित राजेंद्र नगर रेलवे स्‍टेशन पर इंदौर-राजेंद्र नगर एक्‍सप्रेस को रोक दिया और विरोध प्रदर्शन किया। इस कारण रेल यातायात बाधित हुआ।

दूसरी तरफ, नॉर्थ बिहार के इलाकों में भी ट्रेनों को रोकने के वाकये सामने आए। एआईडीएसओ के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा और मधुबनी में ट्रेनों को रोक कर रेल यातायात बाधित किया। इन्‍होंने कन्‍हैया को रिहा किए जाने की मांग पर दरभंगा में दरभंगा-नई दिल्‍ली बिहार संपर्क क्रांति एक्‍सप्रेस को रोक दिया। इसके अलावा मधुबनी में जयनगर-अमृतसर शहीद एक्‍सप्रेस को रोका गया। ऑल इंडिया डेमोक्रैटिक स्‍टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन के ये कार्यकर्ता हाथों में पार्टी का झंडा लिए हुए थे और ये ट्रेनों को रोक कर उनके इंजन पर चढ़ गए।

Loading...

इन कार्यकर्ताओं के हाथों में पोस्‍टर भी थे जिन पर कई तरह के नारे लिखे हुए थे। ऐसे ही एक पोस्‍टर पर लिखा हुआ था, ‘जेल का फाटक टूटे, अपना कन्‍हैया छूटे।’


विरोध प्रदर्शन लेफ्ट के कार्यकर्ता

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *