Sunday , November 29 2020
Breaking News

फिर से अपलोड हुई ‘पॉर्न’ फिल्म, यूट्यूब नहीं कर रहा ब्लॉक

Porn1अश्लील होने की वजह से हटा दी गई एक ‘पॉर्न’ मूवी ने फिर से यूट्यूब पर वापसी कर ली है। Vagina Shaving Tutorial नाम की इस X-रेटेड मूवी में बाथ टब में निर्वस्त्र होकर बैठी महिला को अनसेंसर्ड दिखाया गया है।

यह मूवी पिछले से पिछले साल यूट्यूब पर डाली गई थी और बैन किए जाने से पहले 30 लाख बार देखी जा चुकी थी। अब इस फिल्म की वापसी हुई है और कई सारे यूट्यूब यूजर्स ने इसकी कॉपीज़ को यूट्यूब पर अपलोड कर दिया है। अगर आप एक बार सर्च करेंगे तो तुरंत कई सारे वर्शन आपके सामने आ जाएंगे।

जब पहली बार इस क्लिप को अपलोड किया गया था, बहुत से यूजर्स ने सवाल उठाए थे। अभी भी कुछ विडियोज़ के नीचे लोगों ने कॉमेंट करके नाराज़गी जताई है कि इस तरह के कॉन्टेट को अपलोड कैसे करने दिया जा रहा है। एक शख्स ने लिखा था, क्योंकि इसे हटाया नहीं गया, घिन आती है।’ एक अन्य ने लिखा, ‘यूट्यूब से कब से इस स्तर की नग्नता को अपलोड करने की इजाजत दे दी।’

Loading...

माना जा रहा है कि यूट्यूब की कड़ी सेंसरशिप के बावजूद यह विडियो ‘एजुकेशनल’ होने की वजह से यह बच गया। जब इसकी डिस्क्रिप्शन में ‘यह दिखाता है कि आप फीमेल जननांग के हिस्से को कैसे शेव कर सकते हैं’ लिखा जाए तो यूट्यूब को इससे कोई आपत्ति नहीं होती।

यूट्यूब का नियम कहता है कि कि यौन रूप से उत्तेजक कॉन्टेंट, जैसे कि पॉर्नॉग्रफी मान्य नहीं है। मगर, किसी विडियो में सेक्शुअल कॉन्टेंट के अलावा और तरह की न्यूडिटी हो, जो ऐजुकेशनल, डॉक्युमेंट्री, साइंटिफिक या आर्टिस्टिक काम के लिए हो, वह अश्लील नहीं है। अभी तक साफ नहीं हो पाया कि कि विडियो को क्यों वापस डालने दिया जा रहा है। हो सकता है कि यूट्यूब धीरे-धीरे इन विडियोज़ को हटाए।

बच्चों से इस तरह से छिपाएं ऐसे विडियो
इस तरह के ज्यादातर विडियो पर उम्र की पाबंदी होती है यानी लोग इन्हें अपनी ईमेल आईडी से उम्र कन्फर्म किए बिना नहीं देख सकते। मगर फिर भी आपको चिंता है कि आपके घर में छोटे सदस्य इस तरह का कॉन्टेंट न देखें तो आप इसे पूरी तरह ब्लॉक कर सकते है। पैरंटल कंट्रोल के लिए यूट्यूब पर जाइए और पेज के बॉटम पर जाकर Safety Mode पर क्लिक कीजिए। अगर यह ऑफ है तो इसे ऑन कर दीजिए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *