Breaking News

सिंगापुर को हराकर भारत क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

sindhu1हैदराबाद। भारत ने बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की जब पुरुष और महिला टीमों ने सिंगापुर को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। भारतीय पुरुष टीम ने पांच मैचों के मुकाबले में सिंगापुर का क्लीनस्वीप करते हुए 5-0 से जीत दर्ज की। दो दिन पहले सिंगापुर को चीन के खिलाफ भी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।
ग्रुप ए में भारत, चीन और सिंगापुर को रखा गया है। महिला वर्ग में भी स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल की गैरमौजूदगी के बावजूद भारत ने सिंगापुर को 5-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। सिंगापुर की टीम को इससे पहले जापान के खिलाफ भी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। प्रत्येक मुकाबले में तीन एकल और दो युगल मैच होते हैं।

पुरुष वर्ग में भारत के लिए मुकाबले की शुरुआत किदांबी श्रीकांत ने की जिन्होंने गचीबाउली इंडोर स्टेडियम में पहले एकल मुकाबले में झि लियांग डेरेक वोंग को 21-16, 12-21, 21-13 से हराया। डेरेक वोंग ने कड़ी टक्कर दी लेकिन दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने दूसरा गेम गंवाने के बाद वापसी की और मुकाबला अपने नाम किया।

दूसरे एकल मुकाबले में अजय जयराम ने कीन यू लो को 21-11, 21-18 से शिकस्त दी। भारत ने इसके बाद दोनों युगल मुकाबलों में भी आसान जीत दर्ज की। मनु अत्री और सुमित रेड्डी ने योंग काई टैरी ही और कीन हीन लो को 21-15, 21-14 से शिकस्त दी।

प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय देवालकर ने दूसरे युगल में डैनी बावा क्रिसनांता और हेंद्रा विजाया को 21-14, 21-13 से हराया। दुनिया के 27वें नंबर के खिलाडी एचएस प्रणय ने इसके बाद अंतिम एकल मुकाबले में जिन रेई रेयान एनजी को 21-10, 21-12 से हराया। महिला वर्ग में दुनिया की 12वें नंबर की भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधू ने सिंगापुर की शियायू लियांग को 21-17, 21-11 से हराकर मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

Loading...

सिंगापुर की दुनिया की 42वें नंबर की खिलाड़ी शियायू ने पहले गेम में कड़ी चुनौती पेश की लेकिन सिंधू को दूसरे गेम में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। दुनिया की 111वें नंबर की खिलाड़ी पीसी तुलसी ने इसके बाद दूसरे एकल मैच में हुई झेन ग्रेस चुआ को 21-16, 21-7 से हराया। राष्ट्रीय चैंपियन और दुनिया की 131वें नंबर की खिलाड़ी रुतविका शिवानी गड्डे को भी इसके बाद जिया मिन यिओ को हराने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की स्टार युगल जोड़ी ने शिंता मुलिया सारी और वेई हान टेन की सिंगापुर की जोड़ी के खिलाफ 21-18, 21-16 से जीत दर्ज की। एकल मुकाबले के बाद सिंधू ने युगल में सिक्की रेड्डी के साथ मिलकर जिया मिंग क्रिस्टल वोंग और जिया मिन यिओ की सिंगापुर की जोड़ी को 21-8, 21-14 से हराकर भारत का क्लीन स्वीप पूरा किया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *