Tuesday , November 24 2020
Breaking News

बीजेपी की वादा खिलाफी पर भड़के मुलायम

mulayam dilliमुंबई। मंगलवार को समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित रैली में पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने बीजेपी की वादा खिलाफी गिनाईं और अपने बेटे अखिलेश यादव की सरकार की जमकर तारीफ की।

मुलायम ने कहा कि अखिलेश की सरकार ने जो वादा किया उसे पूरा किया है। हालांकि वर्तमान में जारी विवादित मुद्दों पर बोलने से मुलायम ने परहेज किया। अपने 45 मिनट के भाषण में मुलायम ने कांग्रेस की नीतियों पर भी हमला बोला।

अंधेरी में आयोजित देश बचाओ, देश बनाओ महारैली को संबोधित करते हुए मुलायम ने कहा कि चुनाव के दौरान बीजेपी ने जो वादा किया था उसमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन वादों को पूरा करने के लिए बीजेपी कुछ कर भी नहीं रही है। उन्होंने कहा ऐसा कोई भी काम बताओं जिसे केंद्र व राज्य की बीजेपी सरकार ने पूरा किया हो? लोगों को 15 लाख रुपये देने का वादा किया। एक पैसा भी नहीं दिया। कच्चे तेल की कीमतें कम हुई परंतु उसका फायदा आम जनता को नहीं हुआ।

मुलायम सिंह ने कहा, ‘हमने तय किया था कि सरकार बनने के छह महीने तक कुछ नहीं बोलेंगे। नहीं बोले, अब दो साल पूरे होने को हैं, फिर भी यह सरकार कुछ नहीं कर रही है। महंगाई के दम पर चुनाव जीतने वाली बीजेपी महंगाई कम नहीं कर सकी। बेरोजगारी तेजी से बढ़ी है।’

उन्होंने पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान से संबंध नहीं सुधार पाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब वे उनसे हाथ मिलाते हैं तो हमारी सीमा पर हलचल शुरू हो जाती है। वहीं मोदी के विदेशी दौरे पर भी मुलायम ने ताना कसा। उन्होंने कहा कि मोदी ने विदेश दौरे पर 350 करोड़ रुपये खर्च कर दिए पर हासिल कुछ नहीं किया।

Loading...

केंद्र में बीजेपी की सरकार के आने का ठीकरा भी मुलायम ने कांग्रेस पर फोड़ा। उन्होंने कहा कि इतने सालों तक जनता ने कांग्रेस को सत्ता दी, फिर भी देश में बेरोजगारी दूर नहीं हुई, किसान कमजोर हुआ और उनकी समस्याएं बढ़ीं हैं।

महंगाई ने देश को तबाह कर दिया। कांग्रेस के भ्रष्टाचार, गलत नीतियों, जुल्म-ज्यादती के कारण ही लोगों ने बीजेपी को सत्ता दी। समय रहते कांग्रेस ने बदलाव नहीं किया। आज केंद्र व राज्य में बीजेपी की सरकार आई है तो उसके लिए पूरी तरह से कांग्रेस ही जिम्मेदार है।

वहीं मुलायम सिंह ने अपने बेटे की पीठ थपथपाते हुए कहा कि यूपी में बहुत अच्छा काम हो रहा है। 4 लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया है। आने वाले दिनों में इससे ज्यादा लोगों को रोजगार देंगे। यूपी में किसानों के कर्ज माफ करने से लेकर उन्हें तरह-तरह की रियायत देने का दावा मुलायम सिंह ने किया।

आने वाले चुनाव के बारे में उन्होंने कहा कि मुंबई के लोग बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। यूपी के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता। यूपी में 65 लाख हेक्टर बंजर जमीन को उपजाऊ बनाने की चुनौती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *