Saturday , November 28 2020
Breaking News

पाकिस्‍तान में हिंदू विवाह कानून धर्मांतरण की साजिश: शिवसेना

sena3मुंबई। पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में हिंदू विवाह कानून लागू होने के बाद शिवसेना ने इस कानून के एक हिस्‍से को विवादास्‍पद बताया है और इसे धर्म परिवर्तन की साजिश करार दिया है। पार्टी का कहना है कि हिंदू विवाह विधेयक से उस विवादास्पद उपबंध को हटाने के लिए पाकिस्‍तान पर दबाव डाला जाए जिसमें कहा गया है कि अगर विवाहित जोड़े में से कोई भी धर्म परिवर्तन करता है तो विवाह को समाप्‍त माना जाएगा।

बता दें कि इस विधेयक के उपबंध 12 (3) में ऐसा कहा गया है। शिवसेना का कहना है कि इससे अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं के धर्म परिवर्तन कराने की स्थिति बन सकती है। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा गया है कि यह शेष हिन्दुओं का धर्म परिवर्तन कराने की साजिश है और इसलिए इस उपबंध का पाकिस्तान में रहने वाले हिन्दू कड़ा विरोध कर रहे हैं। लोग ऐसा महसूस कर रहे हैं कि इससे हिन्दू महिलाओं के धर्म परिवर्तन कराने के मामले बढ़ेंगे।

Loading...

शिवसेना ने कहा, ‘विभाजन के वक्‍त भारत में मुसलमानों की तादाद तीन करोड़ के करीब थी जो अब बढ़कर 25 करोड़ तक पहुंच चुकी है। दूसरी तरफ, विभाजन के वक्‍त पाकिस्‍तान में हिंदुओं की आबादी 22 प्रतिशत थी जो अब घटकर 1.7 प्रतिशत के आसपास रह गई है। इसके अलावा विभाजन के वक्‍त पाकिस्‍तान में 428 मंदिर थे जिनकी संख्‍या अब घटकर 26 तक पहुंच गई है। इसलिए पाकिस्‍तान में हिंदुओं को विलुप्‍तप्राय होने से बचाने के लिए और उनकी जान की रक्षा के लिए पाकिस्‍तान पर इस बात का दबाव बनाए जाने की जरूरत है कि इस उपबंध को विधेयक से हटाया जाए।’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *