Tuesday , June 15 2021
Breaking News

यूपी में खुलेंगे सैनिक स्कूल, गोरखपुर में बनेगा एम्सः अखिलेश

Akhilesh3लखनऊ। सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि यूपी में जल्द ही कुछ और सैनिक स्कूल खुलेंगे। विधानसभा में उन्होंने मंगलवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि पहले यूपी में एक सैनिक स्कूल था, कांग्रेस के लोगों ने जाते-जाते तीन सैनिक स्कूल दे दिए थे। अब अमेठी, मैनपुरी और झांसी में एक-एक स्कूल मिल गए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार और सैनिक स्कूल यूपी में खोलना चाहती है। बीजेपी के सदस्यों से उन्होंने कहा कि आप अपने जिले में सैनिक स्कूल ले आइए, हम जगह दे देंगे, पैसा दे देंगे। सैनिक स्कूल खुल जाएंगे। सीएम ने बताया कि उन्होंने केंद्र सरकार से और स्कूल मांगते हुए चिट्ठी भी लिख दी है।

बीएसपी पर हमला सीएम ने बीएसपी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि रायबरेली में एम्स बनना था, बीएसपी की पांच साल की सरकार गुजर गई पर किसी ने उसे न तो जमीन दी। समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही लालगंज और फिर रायबरेली में चीनी मिल की जमीन दे दी गई। अब गोरखपुर में एम्स बना दिया जाएगा।

सीएम ने बताया कि इस सरकार ने पेड़, पौधों और जानवरों सबका ख्याल रखा। सरकार ने पौधे लगाकर विश्व रेकॉर्ड बनाया था। इसके साथ ही बर्ड वॉचिंग फेस्टिवेल भी आयोजित किया। वहीं बीएसपी सरकार ने तांबे के पेड़ और अष्टधातु के जानवर लगा दिए। इनके पार्कों में तो कोई जाता भी नहीं है, क्योंकि वहां पत्थर हैं। पिछली सरकार में खजूर के लगे पेड़ पूरी तरह सूख गए। अब उनकी जगह हरे पेड़ लगाए गए हैं। यही वजह है कि अब बीएसपी के नेता कह रहे हैं कि अब हम स्मारक नहीं बनवाएंगे विकास करेंगे।

Loading...

सीएम ने इस दौरान केंद्र सरकार की विदेश नीति पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि पता नहीं उनकी विदेश नीति कैसी है/ हमारे प्रधानमंत्री के दोस्त (बाराक ओबामा) ने पड़ोसी देश की मदद शुरू कर दी। वहीं बगल में मौजूद नेपाल की मदद यूपी ने की। पड़ोसियों से अच्छे रिश्ते होने चाहिए। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने अभिभाषण को झूठ का पुलिंदा बताया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *