Wednesday , November 25 2020
Breaking News

U-19 वर्ल्ड कप में वेस्ट इंडीज से हारा भारत

ICC-Photoमीरपुर। चौथी बार अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप को जीतने का भारत का सपना यहां के शेरे बांग्ला नैशनल स्टेडियम में चकनाचूर हो गया। फाइनल में भारतीय टीम को वेस्ट इंडीज की टीम ने 5 विकेट से शिकस्त दे दी। भारत ने वेस्ट इंडीज के सामने 146 रन का टारगेट रखा था, लेकिन शुरुआती झटकों से उबरते हुए वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने अपनी टीम को जीत दिला दी। वेस्ट इंडीज की ओर से कीसी कार्टी और कीमो पॉल ने क्रमश: 52 और 40 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत की तरफ से गेंदबाजी में मयंक डागर ही कुछ प्रभावित कर पाए। उन्होंने 10 ओवर में 25 रन देकर वेस्ट इंडीज के तीन खिलाड़ियों को आउट किया।
इससे पहले वेस्ट इंडीज के कप्तान शिमरोन हेटमेयर ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे इंडिया के ओपनर मजबूत शुरुआत नहीं दे सके। पहले ही ओवर में 3 रन के स्कोर पर भारत को ऋषभ पंत के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद टीम का स्कोर 8 रन ही पहुंचा था कि अनमोलप्रीत सिंह भी 3 रन बनाकर चलते बने। स्थिति ऐसी हो गई कि 50 रन के भीतर ही भारत की आधी टीम आउट हो गई।

स्टार बल्लेबाज और कप्तान इशान किशन दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। किशन केवल 4 रन ही बना सके। सरफराज खान के 51 और राहुल बैथम के उपयोगी 21 रनों की बदौलत टीम इंडिया 46वें ओवर में ऑल आउट होने से पहले 145 रन के स्कोर तक पहुंच सकी। वेस्ट इंडीज के अलजारी जोसेफ और रेयान जॉन की धारदार गेंदबाजी के सामने इंडिया के ज्यादातर बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। वेस्ट इंडीज की ओर से जोसेफ और जॉन ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट हासिल किए।

Loading...

वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए पारी की शुरुआत की, लेकिन 5 रन के स्कोर पर टीम का पहला और 28 रन के स्कोर पर दूसरा विकेट गिर जाने से टीम इंडिया को उम्मीद की एक किरण नजर आई। वेस्ट इंडीज के लिए हालात उस वक्त और खराब हो गए जब सिर्फ 77 रन के स्कोर पर उनकी आधी टीम पविलियन वापस पहुंच गई। लेकिन इसके बाद कीसी कार्टी और कीमो पॉल ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को जीत दिला दी। कार्टी ने 125 गेंदों में 52 और पॉल ने 68 गेंदो में 40 रनों की उपयोगी पारी खेली।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *