Breaking News

पचौरी की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस दायर करेगी चार्जशीट

sexual-harassmentनई दिल्ली। यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे पर्यावरणविद आरके पचौरी की परेशानियां और बढ़ गई हैं। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ की खबर के अनुसार दिल्ली पुलिस ने उन्हें यौन शोषण का दोषी पाते हुए उनके खिलाफ चार्जशीट दायर करने की तैयारी कर ली है। 500 पन्नों की इस चार्जशीट में 74 वर्षीय पचौरी के फोन कॉल डिटेल्स, मेसेज, एसएमएस और मेल का भी जिक्र किया जाएगा। माना जा रहा है कि अगले हफ्ते दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल कर सकती है।
इससे पहले टेरी की आंतरिक जांच कमिटी ने भी अपनी रिपोर्ट में पचौरी को ही दोषी करार दिया था। आंतरिक जांच में पीड़िता को दोषमुक्त पाया गया और उनके आरोपों के सच होने की बात कही गई थी। पीड़िता ने अपने बयान में कहा था, ‘पचौरी ने कई बार अपने पद का हवाला देकर मुझे प्रताड़ित करने की कोशिश की थी। हवाई सफर के दौरान डॉ. पचौरी जबरन मेरे करीब आने की कोशिश करते थे। उन्होंने मेरी मर्जी के बिना कई बार मुझे गलत तरीके से छूने की कोशिश की थी। उनका व्यवहार मेरी गरिमा को चोट पहुंचाने वाला था।’

यौन आरोपों की बात सामने आने के बाद से ही टेरी में पचौरी की नियुक्ति का पुरजोर विरोध हो रहा था। टेरी के 20 पूर्व छात्रों ने दीक्षांत समारोह में पटौरी के हाथों डिग्री लेने से इनकार कर दिया। विवाद बढ़ने के बाद पचौरी को अनिश्चित काल तक के लिए छुट्टी पर भेज दिया गया।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *