Tuesday , June 15 2021
Breaking News

पूर्व IB अफसर ने कहा, इशरत केस में कांग्रेस के कई नेताओं का पर्दाफाश करूंगा

IB के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर ने कहा है कि सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी और कांग्रेस के शीर्षस्थ नेताओं ने उन्हें ‘फर्जी मुठभेड़’ कांड में फंसाने की कोशिश की और वह इसके खिलाफ सरकार और कोर्ट में अपील करेंगे
IB के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर ने कहा है कि सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी और कांग्रेस के शीर्षस्थ नेताओं ने उन्हें ‘फर्जी मुठभेड़’ कांड में फंसाने की कोशिश की और वह इसके खिलाफ सरकार और कोर्ट में अपील करेंगे

नई दिल्ली। IB के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर ने कहा है कि सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी और कांग्रेस के शीर्षस्थ नेताओं ने उन्हें ‘फर्जी मुठभेड़’ कांड में फंसाने की कोशिश की और वह इसके खिलाफ सरकार और कोर्ट में अपील करेंगे। आईबी के पूर्व स्पेशल डायरेक्टर राजेंद्र कुमार के दिए गए इंटरव्यू के बाद इशरत जहां को लश्कर की आत्मघाती हमलावर बताए जाने के हेडली के खुलासे ने कांग्रेस-बीजेपी के बीच राजनीतिक लड़ाई की पुरानी परतें खोल दी हैं।
राजेंद्र कुमार ने बताया कि तथ्यों को तोड़ मरोड़कर और छुपाकर जिन कांग्रेसी नेताओं और पूर्व सीबीआई अध‍िकारी ने मुझे और बाकी आईबी ऑफिसर्स को फंसाने की कोशिश की, मैं उनके खिलाफ सुबूत जुटा रहा हूं। मैं अपने कानूनी सलाहकार से परामर्श ले रहा हूं और अपनी शिकायत को सरकार या फिर कोर्ट में दर्ज कराउंगा। कुमार ने आगे कहा, ‘मेरी शिकायत में सिर्फ गलत करने वाले सीबीआई अफसर ही नहीं बल्कि उच्च पदों पर बैठे उन साजिशकर्ताओं का भी नाम होगा जिन्होंने अपनी राजनीति चमकाने के लिए इन अधिकारियों का इस्तेमाल किया।
आईबी की गुजरात यूनिट का नेतृत्व कर चुके कुमार पर पुलिस के साथ मिलकर इशरत और उसके साथियों के एनकाउंटर की साजिश रचने का आरोप है। हालांकि कुमार ने टाइम्स नाउ पर कहा कि एक सीनियर कांग्रेस नेता ने तथ्यों का हेरफेर करने वाले ‘लालची’ सीबीआई अफसर को रिटायरमेंट के बाद नौकरी भी ऑफर की थी।
कुमार ने कहा कि यूपीए शासन के वक्त हुए फर्जी एनकाउंट के दौरान गुजरात के सीएम रहे नरेंद्र मोदी को फंसाने के लिए रची गई साजिश में वह पीड़ित हैं। कुमार ने इंटरव्यू में दावा किया कि यूपीए के एक कैबिनेट मंत्री ने कांग्रेस के और भी कई प्रभावशाली नेताओं के साथ मिलकर सीबीआई अफसर के साथ काम किया। कुमार पर दबाव डाला गया कि वह दो लाइनें ऐसी कह दें जिससे गुजरात सरकार की छवि को छक्का लगे। कुमार ने ऐसा नहीं किया। इसके बाद सीबीआई ने उनके खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *