Wednesday , November 25 2020
Breaking News

जनता गुमराह न हो, इसलिए अभिभाषण कराया छोटा: बीजेपी

ram-naik13लखनऊ। बीजेपी सदस्य डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने कहा है कि कहीं प्रदेश की जनता यह समझ कर गुमराह न हो कि अभिभाषण राज्यपाल का अपना भाषण है इसलिए गवर्नर ने अपना अभिभाषण छोटा रखने को कहा था।
राधा मोहन दास शुक्रवार को राज्यपाल के अभिभाषण प्रस्ताव की चर्चा पर बोल रहे थे। बीजेपी सदस्य ने कहा कि यूपी के इतिहास में यह पहला मौका था, जब राज्यपाल ने अपना अभिभाषण छोटा रखने को कहा था। अग्रवाल ने बताया कि इसका कारण जानने के लिए उन्होंने लाइब्रेरी में जाकर उससे राज्यपाल के पहले दिए भाषणों का अध्ययन किया। इन भाषणों में कहा गया था कि यूपी के लॉ ऐंड ऑर्डर पर दुख होता है।

ऐसे में वह जानते थे, अभिभाषण में वह जो बोलने जा रहे हैं, वह असत्य है। साथ ही यूपी के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि सरकार ने एमएलसी के लिए जो नाम भेजे, उनके आधे सदस्यों का सरकार नामांकन तक नहीं करा पाई। यह प्रदेश की जनता के लिए शर्म की बात थी कि दो साल में यूपी सरकार नया लोकायुक्त नहीं दे पाई। आखिरकार सुप्रीमकोर्ट को लोकायुक्त नियुक्त करना पड़ा।

Loading...

इसके साथ ही कृषि राज्यमंत्री राधेश्याम, सपा सदस्य सत्यवीर मुन्ना, जिआउद्दीन ने चर्चा में अभिभाषण की तारीफ की, वहीं बीएसपी सदस्य उमाशंकर सिंह, रजनी तिवारी और बीजेपी सदस्य रघुनंदन सिंह भदौरिया ने संशोधन की मांग की।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *