Breaking News

सोनिया गांधी ने दिए संकेत, रायबरेली से प्रियंका हो सकती हैं उत्तराधिकारी

Sonia-Priyankaरायबरेली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस बात के संकेत दिए हैं कि इस दशक में गांधी परिवार के राजनीतिक गढ़ रायबरेली से प्रियंका गांधी उनकी उत्तराधिकारी हो सकती हैंं। अपने दो दिन के रायबरेली दौरे के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग में उन्होंने इस बात इशारा किया। मीटिंग में सोनिया ने ‘प्रियंका की सेना’ का जिक्र करते हुए आभार भी व्यक्त किया।

यूपी के कांग्रेस सचिव एसके पांडे ने कहा कि कार्यकर्ताओं की 2017 के विधानसभा चुनावों के लिए किसी जाने-पहचाने चेहरे को मुख्यमंत्री पद के उम्मीवार के रूप में उतारने की मांग पर वह जल्द ही फैसला लेंगी। अपने दौरे के पहले दिन सोनिया ने केंद्र सरकार को पूंजीपतियों की हिमायती सरकार करार दिया है।

गुरुवार को सोनिया ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम गिरे हैं, लेकिन केंद्र सरकार अब भी जनता को लूट रही है। जीवनरक्षक दवाओं के दामों में बढ़ोतरी यह बताती है कि सरकार गरीबों की नहीं, पूंजीपतियों की हिमायती है। देश में किसानों की हालत खराब है, महंगाई चरम पर है लेकिन सरकार को ये सब नहीं दिख रहा है। हां, मोदी सरकार पूंजीपतियों के लाखों-करोड़ों रुपये के कर्ज माफ करने की योजना जरूर बना रही है।

सोनिया ने कहा, ‘मोदी सरकार भ्रष्टाचार पर सख्त होने का दावा करती है, लेकिन सच यह है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और यहां तक कि गुजरात जैसे बीजेपी शासित राज्यों में भ्रष्टाचार फैला हुआ है।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी गुजरात में भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करेगी।

Loading...

मुनव्वर राणा से की मुलाकात
दौरे के पहले दिन सोनिया डीएम एसपी गंगवार के घर पहुंचीं और उनकी पत्नी के निधन पर शोक जताया। इसके बाद उन्होंने मशहूर शायर मुनव्वर राणा के घर जाकर उनकी मां के निधन पर संवेदना जताई। मंगलवार को लखनऊ में उनकी मां का इंतकाल हो गया था।

क्रेडिट गोज टू प्रियंका
भुएमऊ गेस्ट हाउस में संगठन को संबोधित करते वक्त सबसे पहले सोनिया ने कहा, ‘प्रियंका की सेना के सिपाहियों को बधाई। बधाई इसलिए क्योंकि जब कांग्रेस पार्टी के साथ ही उनके परिवार पर निजी तौर पर विपक्षियों ने हमले किए तो रायबरेली कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी दिल्ली तक गए और पुरजोर तरीके से मोदी सरकार का विरोध किया और आंदोलन में शामिल हुए’।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *