Tuesday , June 15 2021
Breaking News

जीत के साथ श्रृंखला में वापसी करने उतरेगी टीम इंडिया

team-india1रांची। अनुभवहीन श्रीलंकाई टीम से पहले मैच में मिली हार से स्तब्ध भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को दूसरे T-20 मैच में जीत दर्ज करके श्रृंखला में वापसी के इरादे से उतरेगी। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पहले मैच के लिये पुणे में बनाई गई पिच को ‘इंग्लिश’ करार दिया। अब वह अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपने मैदान पर खेलेंगे तो उम्मीद है कि उन्हें उपमहाद्वीप जैसी पारंपरिक विकेट मिलेगी। रांची पहली बार T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी कर रहा है।

भारत ने यहां तीन वनडे खेलकर सारे जीते हैं और तीनों में 300 के करीब रन बने। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच बेनतीजा रहा लेकिन कुल मिलाकर जेएससीए इंटरनैशनल स्टेडियम पर बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती है। आउटफील्ड के पूरी तरह तैयार नहीं होने को लेकर हालांकि चिंताएं हैं। जेएससीए के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें मैदान तैयार करने के लिये पूरा समय नहीं मिला लिहाजा आउटफील्ड पर कई धब्बे देखे जा सकते हैं।

श्रीलंकाई टीम में कई अनुभवहीन खिलाड़ी हैं और उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है। लेकिन भारतीय बल्लेबाज वापसी की कोशिश करेंगे जो शानदार फॉर्म में हैं। श्रीलंका के तेज गेंदबाजों कासुन रंजीता, दुष्मंता चामीरा और दासुन सनाका ने पहले मैच में मददगार पिच का पूरा फायदा उठाया लेकिन रांची में उनकी असल परीक्षा होगी। ऑस्ट्रेलिया में भारत ने श्रृंखला 3-0 से जीती थी लेकिन शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के शानदार फॉर्म के कारण भारतीय मध्यक्रम और निचले क्रम को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

Loading...

पुणे में बल्लेबाजों ने गैर जिम्मेदाराना शॉट खेले और पूरी टीम आउट हो गई । आर अश्विन ने मेजबान को सौ रन के पार पहुंचाया। T-20 विश्व कप से पहले धोनी चाहेंगे कि उनके बल्लेबाज फॉर्म में रहे क्योंकि वे खिताब के प्रबल दावेदारों में होंगे। धोनी का अपना फॉर्म भी चिंता का विषय है। उनके पास दो मैच हैं जिनके जरिये वे एशिया कप और T-20 विश्व कप से पहले फॉर्म में लौट सकते हैं। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक रहे धोनी लगातार यह कमाल करने में नाकाम रहे हैं।

ऐसे में घरेलू मैदान उनकी वापसी के लिये सबसे सुनहरा मौका है। धोनी, रवींद्र जडेजा, युवराज सिंह और हार्दिक पंड्या विश्व कप से पहले उम्दा पारियां खेलना चाहेंगे। धोनी अपने तेज गेंदबाजों आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमरा को भी अधिक अवसर देना चाहेंगे। देखना यह होगा कि भुवनेश्वर कुमार को मौका मिल पाता है या नहीं। अश्विन अच्छा खेल रहे हैं जिसकी वजह से हरभजन को फिर बाहर रहना पड़ सकता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *