Breaking News

ISIS के आतंकियों ने योगी आदित्‍यनाथ को दी खुली चुनौती ? पूर्वांचल में तबाही की धमकी

लखनऊ। योगी आदित्‍यनाथ पूर्वांचल के बड़े नेता हैं। अब वो उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बन चुके हैं। वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पूर्वांचल से ही सांसद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के मिर्जामुराद बाजार में बुधवार को ISIS के नाम के धमकी भरे परचे फेंके गए हैं। सादे कागज पर ISIS और पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लिखे हैं। स्‍थानीय पुलिस ने इस मामले की जांच शुरु कर दी है। इसके साथ ही इस घटना ने खुफिया विभाग के भी कान खड़े कर दिए हैं। पुलिस और खुफिया विभाग इस मामले में ना तो कोई रिस्‍क लेना चाहते हैं और ना ही किसी आशंका को रुल आउट करना चाहते हैं। ये किसी की शरारत भी हो सकती है और ISIS के स्‍लीपर सेल का काम भी हो सकता है।

पुलिस हर संभावना पर काम कर रही है। इस बात की जांच की जा रही है कि जिस शख्‍स ने बनारस के मिर्जामुराद बाजार में ये परचे फेंके हैं क्‍या उसे किसी ने देखा है या कोई उसे पहचानता है। सबसे पहले आपको बता देते हैं कि इस परचे में आखिर लिखा क्‍या है। ISIS के इस धमकी भरे खत में सबसे ऊपर पर लिखा हुआ है ISIS पाकिस्‍तान जिंदाबाद। इसके बाद दूसरी लाइन में लिखा है कि 24 मार्च 2017 को पूर्वांचल में तबाही बचा सकते हो तो बचा लो। इसके बाद फिर पीछे लिखा हुआ है पाकिस्‍तान जिंदाबाद। इसके नीचे लिखा हुआ है आईएसआईएसआई। इसके नीचे अजीबो-गरीब राइटिंग में हरा फोक यूपि लिखा है। सबसे आखिरी में 786 और 5 लिखा है। पांच नंबर पर गोला लगाया गया है।

पुलिस सूत्रों का मानना है कि जिस शख्‍स ने भी ये खत लिखा है उसने या तो इसे बहुत ही जल्‍दबाजी में लिखा है या फिर उसे ठीक से हिंदी भी नहीं आती है। क्‍योंकि सबसे ऊपर पाकिस्‍तान की जगह पकिस्‍तान लिखा हुआ है। जिंदाबाद की जगह जिन्‍दाबा लिखा हुआ है। तबाही की जगह तबाहि लिखा है। इसके बार फिर पाकिस्‍तान को पाकिटस्‍तान लिखा गया है। ISIS को भी ISISI लिखा गया है। हरा फोक का मतलब अब तक किसी की समझ में नहीं आया है। वहीं यूपी को यूपि लिखा गया है। हालांकि पुलिस का मानना है कि जानबूझकर और पुलिस और की जांच को प्रभावित करने के लिए भी ये सब किया जा सकता है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। लेकिन, अब तक उसे कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा है।

Loading...

ये भी माना जा रहा है कि ISIS के धमके भरे परचे के जरिए यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यानाथ को खुली धमकी दी गई है। बनारस की पुलिस भी इस मामले को हल्‍के में नहीं ले रही है। क्‍यों अभी कुछ दिन पहले ही यूपी एसटीएफ ने लखनऊ में आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल के आतंकी सैफुल्‍लाह को एनकाउंटर में मार गिराया था। सैफुल्‍लाह मध्‍यप्रदेश में हुए ट्रेन ब्‍लास्‍ट में शामिल थे। यूपी एसटीएफ आईएसआईएस के इस मॉडयूल के कई आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है। ऐसे में पुलिस और खुफिया विभाग हर एंगल पर जांच पड़ताल कर रहे हैं। ताकि एजेंसियों से कहीं भी जरा सी भी चूक ना हो। बनारस के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आशीष तिवारी ने बताया कि इस मामले में मिर्जामुराद थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। तमाम लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *