Breaking News

ऐक्शन में आए सीएम योगी, मंत्रियों को देना होगा संपत्ति का हिसाब, अनाप-शनाप बयान न देने की नसीहत

लखनऊ। यूपी के सीएम का पद संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ ऐक्शन में आ गए हैं। रविवार को उन्होंने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य में ‘सबका साथ, सबका विकास’ के अजेंडे के साथ काम करने का वादा दोहराया। योगी ने सभी मंत्रियों को 15 दिन के अंदर संपत्ति का ब्योरा देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सीएम ने कैबिनेट मंत्रियों को अनाप-शनाप बयान से बचने की नसीहत भी दी है। सीएम ने पूर्व की सरकारों पर राज्य को विकास की दौड़ में पिछड़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए उनकी सरकार तुंरत सकारात्मक कदम उठाएगी। सीएम ने कहा कि राज्य में युवाओं को रोजगार देने के लिए बड़े कदम उठाए जाएंगे और गरीब तथा किसान उनकी प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर हैं।

आदित्यनाथ ने बीजेपी के शपथग्रहण समारोह को ऐतिहासिक दिन बताते हुए कहा, ‘बीजेपी सरकार लोक कल्याण संकल्प पत्र 2017 में किए गए सभी वादों को पूरा करेगी। मैं राज्य की जनता को यह आश्वस्त करता हूं राज्य सरकार यूपी को विकास और खुशहाली के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ाने के लिए सभी प्रभावी कदम उठाएगी।’ राज्य की पूर्ववर्ती सरकारों पर भ्रष्टाचार और परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए सीएम ने कहा, ‘राज्य में बिना भेदभाव के विकास किया जाएगा। यूपी बदहाल कानून-व्यवस्था को जल्द ही ठीक किया जाएगा। महिलाओं की सुरक्षा सशक्तिकरण और सम्मान के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं रखेगी।’ सीएम ने साथ ही कहा कि नए विधायकों को ट्रेनिंग भी जाएगी।

View image on Twitter

ANI UP

Loading...

@ANINewsUP

CM has requested cabinet ministers to refrain from making unnecessary statements which can hurt someone’s sentiment: Shrikant Sharma, UP Min

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यूपी के पिछड़े और गरीब तबकों के लिए विशेष काम करेगी। उन्होंने कहा,’राज्य सरकार कृषि को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करेगी। कृषि, किसान और खेतिहर मजदूर इस सरकार की प्राथमिकता सूची में है। शिक्षा को बढ़ावा देने से लेकर भोजन, आवास, स्वास्थ्य तथा परिवहन हर तरह की सुविधाओं के लिए सरकार काम करेगी।’ उन्होंने कहा कि यूपी में बीजेपी को आदेश मिला है उसका सकारात्मक परिणाम जल्द ही मिलेगा।

आदित्यनाथ ने कहा, ‘राज्य की कानून-व्यवस्था को पूरी तरह चाक-चौबंद किया जाएगा। इसके लिए शासन-प्रशासन को जिम्मेदार बनाया जाएगा। सरकारी नौकरी में नियुक्ति को भ्रष्टाचारमुक्त किया जाएगा। राज्य में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए हर प्रयास किया जाएगा।’ सीएम ने साथ ही बताया कि सिद्धार्थनाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा राज्य सरकार के प्रवक्ता होंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *