Tuesday , June 15 2021
Breaking News

सीएम बनने से पहले ही एक्शन में आए योगी आदित्यनाथ, सुबह-सुबह ही शपथ ग्रहन स्थल पहुंचे

लखनऊ। यूपी में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को सीएम घोषित किया है, योगी आज यूपी के 21वें सीएम के तौर पर शपथ लेंगे, उनके साथ केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। योगी आज सुबह-सुबह शपथ ग्रहण समारोह स्थल लखनऊ के स्मृतिवन पहुंचे और वहां का जायजा लिया, बीजेपी के फायरब्रांड नेता के साथ कई विधायक भी मंत्रीपद की शपथ लेंगे। बताया जा रहा है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ सिंह समेत करीब 40 विधायकों को लाल बत्ती मिलेगी।

दोपहर 2.15 मिनट पर शुरु होने वाले शपथ ग्रहन समारोह में पीएम नरेन्द्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गज नेता और मंत्री शामिल होंगे, BJP, यूपी, बीजेपी, उत्तराखंडआपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को पूरे दिन नाटकीय घटनाक्रम के बाद शाम को बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी के नाम पर मुहर लगी, जिसके बाद राज्यपाल से मिलकर उन्होने सरकार बनाने के दावा पेश किया।

दोपहर तक केन्द्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा का नाम सबसे आगे था। लेकिन दोपहर में ही गोरखपुर सांसद को चार्टड प्लेन से दिल्ली बुलाया गया, उसके बाद सब कुछ बदलने लगा, UP BJP, यूपी, बीजेपीलखनऊ में कुछ घंटे बाद होने वाली बीजेपी विधायकों की बैठक में अचानक ये नाम आगे बढ़ने लगा, फिर कुछ मिनटों में ही सारा सस्पेंस दूर कर दिया गया, योगी को सीएम और जातिय समीकरण को साधने के लिये केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को डिप्टी सीएम घोषित कर दिया गया।

Loading...

योगी आदित्यनाथ को यूपी की सत्ता सौंपने का फैसला उतना सहजता से नहीं हुआ, जितना सतह पर दिखाई दे रहा है, शायद इसी वजह से इस फैसले पर पहुंचने में बीजेपी हाईकमान को करीब एक सप्ताह का समय लग गया।modi-shah सूत्रों के अनुसार शाह और मोदी की पहली पसंद इस पद के लिये मनोज सिन्हा थे, लेकिन संघ के दखल और योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता की वजह से मोदी-शाह को ये फैसला लेना पड़ा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *