Breaking News

उद्धव के हिस्से फिर नहीं आया उद्‌घाटन

udhav-thakre-tigerमुंबई। बीजेपी एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंच से शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को दूर रखने में कामयाब हो गई है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यालय से गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि मेक इन इंडिया वीक के तहत 15 फरवरी को होने वाले मेक इन मुंबई परिसंवाद का समापन उद्धव ठाकरे की प्रमुख उपस्थिति में होगा। सरकार की तरफ से इसका न्योता उद्धव ठाकरे को भेजा गया है।
बता दें कि 13 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंबई में मेक इन इंडिया वीक का उद्‌घाटन आ रहे हैं। सरकार में शामिल शिवसेना के सबसे बड़े नेता को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूर रखने का यह दूसरा मौका है। इससे पहले मेट्रो-3 के भूमिपूजन और बाबासाहेब आंबेडकर के स्मारक के भूमिपूजन के उद्‌घाटन समारोह से भी बीजेपी ने उद्‌‌व ठाकरे को दूर रखा था।

इस बार शिवसेना लगातार यह दबाव बना रही थी कि उद्ध‌व ठाकरे को मेक इन इंडिया वीक के उद्‌घाटन समारोह में प्रधानमंत्री के साथ सम्मान दिया जाए। परंतु लगता है कि बीजेपी ने शिवसेना की बात नहीं मानी, हालांकि यह बात भी काबिले गौर है कि महाराष्ट्र सरकार की तरफ से मेक इन इंडिया वीक के आयोजन की प्रमुख जिम्मेदारी शिवसेना के कोटे वाले उद्योग मंत्रालय के पास है।

Loading...

गुरुवार की मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि उद्धव 15 फरवरी को बीकेसी में होने वाले मेक इन मुंबई परिसंवाद में प्रमुख अतिथि होंगे और महाराष्ट्र की झांकी का अवलोकन करेंगे। इसके अलावा 14 फरवरी को गिरगांव चौपाटी पर होने वाले कार्यक्रम में भी उपस्थित रहेंगे। जाहिर है बीजेपी उद्धव को मुंबई और महाराष्ट्र के नेता तक ही सीमित रखना चाहती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *