Tuesday , June 15 2021
Breaking News

मणिपुर: BJP ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, NPP और LJP का मिला समर्थन

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मणिपुर में सरकार बनाने का दावा पेश किया है। बीजेपी के विधायकों ने सरकार बनाने के लिए उसका समर्थन देने वाले विधायकों के साथ राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

राज्य के विधानसभा चुनावों में बीजेपी भले ही दूसरे नंबर की पार्टी बनी हो लेकिन वह राज्य में पहली बार सरकार बनाने की स्थिति में आई है। दरअसल बीजेपी को नैशनलिस्ट पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और एलजेपी से समर्थन मिल गया है। पार्टी के महासचिव राम माधव ने यह जानकारी दी। डीडी न्यूज के मुताबिक राम माधव 31 विधायकों के समर्थन पत्र के साथ नजमा हेपतुल्ला से मिले।

ने में सरकार बनाने का दावा पेश किया, 31 विधायकों के समर्थन पत्र के साथ राज्यपाल से मिले राम माधव

मणिपुर की 60 सदस्यों वाली विधानसभा में दोनों ही प्रमुख पार्टियां 31 सीटों का जादुई आंकड़ा पार करने में नाकाम रहीं हैं। इस चुनाव में कांग्रेस 28 सीटों के साथ नंबर एक की पार्टी बनकर उभरी जबकि बीजेपी ने 21 सीटें जीतीं।

View image on TwitterView image on Twitter

BJP MLAs and its supporting MLAs meet Manipur Governor Najma Heptulla

Loading...

बीजेपी के महासचिव राम माधव ने इससे पहले रविवार को बताया, ‘एनपीपी और एलजेपी ने मणिपुर में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन दिया है।’ उन्होंने कहा हमें मणिपुर में सरकार बनाने के लिए जरूरी समर्थन हासिल है और हम इसे विधानसभा में साबित कर देंगे।

वहीं एनपीपी के अध्यक्ष कोनराड संगमा ने कहा, ‘केंद्र में एनपीपी बीजेपी की सहयोगी है। इसीलिए स्वाभाविक है कि हम मणिपुर में भी उनके साथ काम करेंगे।’

National Peoples’ Party is in alliance with BJP at the Centre; was natural for us to work with them in Manipur too: Conrad Sangma, NPP Prez

राम माधव ने कहा, ‘हम मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला से राज्य में सरकार बनाने के लिए बीजेपी, एनपीपी और एलजेपी को आमंत्रित करने के लिए कहेंगे। ‘

बता दें कि मणिपुर चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के अलावा एनपीपी और नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) को 4-4 सीटें मिली हैं। एलजेपी, तृणमूल कांग्रेस और निर्दलीय के खाते में भी एक-एक सीट गई है। बीजेपी को एनपीएफ से भी समर्थन मिलने की पूरी उम्मीद है क्योंकि वह केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए और नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रैटिक अलायंस में सहयोगी है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *