Tuesday , June 15 2021
Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने आजादी के बाद देश के सबसे बड़े नेता

नई दिल्ली। पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे देश के सामने आ चुके हैं। देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तर प्रदेश को भारतीय जनता पार्टी ने फतह कर लिया है। यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐसी आंधी चली है कि पूरा का पूरा विपक्ष दहाई के आंकड़े में ही सिमट कर रह गया है। जबकि कांग्रेस पार्टी तो ये आंकडा भी नहीं छू पाई। पांच राज्‍यों के चुनावी नजीतों के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी के बाद देश के सबसे बड़े नेता के तौर पर उभर कर सामने आए हैं। भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आजादी के बाद का सबसे बड़ा नेता करार दिया है। उनका कहना है कि देश के गरीबों के मन में मोदी के प्रति अटूट श्रद्धा है।

अमित शाह का कहना है कि रविवार को पार्टी आफिस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्‍वागत किया जाएगा। इसी दिन संसदीय बोर्ड की मीटिंग होगी और उत्‍तर प्रदेश में मुख्‍यमंत्री के नेता का चुनाव किया जाएगा। अमित शाह ने चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की इस जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के परिश्रम की जीत करार दिया। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आजादी के बाद देश का सबसे बड़ा नेता बताया। अमित शाह ने कहा कि नोटबंदी, जनधन, शौचालय, गांव-गांव तक बिजली पहुंचाने पर देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी आस्था का निर्माण किया है। उन्‍होंने कहा कि अब तो इस बात को हमारे विरोधियों को भी मानना पड़ेगा कि मोदी देश से सबसे बड़े नेता के तौर पर उभरे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में जो विश्वास रखा है, उस पर मोदी जी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार खरी उतरी है। उन्‍होंने कहा कि विरोधियों ने मोदी के खिलाफ दुष्‍प्रचार किया। जिसका जवाब यूपी की जनता ने ही दे दिया है। शाह का कहना है कि हमने गरीबों के कल्याण की योजना बनाई हैं। करीब सौ योजनाओं को जमीन पर पहुंचाने में सफलता पाई। केंद्र सरकार के इन्‍हीं विकास के कामों पर देश की जनता ने मुहर लगाई है। अमित शाह ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड की जनता ने साफ कर दिया है कि अब उन्‍हें प्रदेश विकास की राजनीति चलानी है ना कि जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति।

Loading...

उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड को बदहाली से बाहर निकाला जाएगा। उनका कहना है कि देश का विकास उसी दिन डबल डिजिट में पहुंचेगा जब उत्‍तर प्रदेश का विकास होगा। बीजेपी यूपी में अब विकास के नए युग की शुरुआत करेगी। उन्‍होंने कहा कि जनता के इस विश्‍वास से हम सबकी जिम्‍मेदारी काफी बढ़ गई है। दरअसल, इस बार के यूपी विधानसभा के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। विपक्ष कह रहा था कि उन्‍होंने नोटबंदी का फैसला कर जनता को परेशान किया है। लेकिन, चुनावी नतीजे बताते हैं कि नोटबंदी से जनता प्रधानमंत्री से नाराज नहीं है। बल्कि उन्‍होंने जनता का दिल जीत लिया है। शायद यही वजह है कि मोदी आज आजादी के बाद देश के सबसे बड़े नेता बन गए हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *