Breaking News

आप चुनाव नतीजों में लगे रहे, देश में बड़ा हमला हो गया, रौंद्र रूप में आये पीएम मोदी ने दिए हाहाकारी आदेश

नई दिल्ली। जहां एक ओर पूरा देश चुनाव के नतीजों के बाद जश्न मनाने में व्यस्त है, वहीँ दूसरी ओर पीएम मोदी वापस अपने काम में जुट गए हैं. अभी-अभी आयी एक बड़ी खबर ने पूरे देश को दहला के रख दिया है. खबर आयी है कि छत्‍तीसगढ़ के सुकमा में नक्‍सलियों ने भयानक हमला कर दिया है. जिसकी खबर आते ही पीएम मोदी एक्शन में आ गए हैं.

सुकमा में भयंकर नक्सली हमला

खबर आयी है कि आज सुबह करीब नौ बजे छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्‍सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर घात लगाकर हमला कर दिया. तकरीबन 300 नक्सलियों ने घात लगा कर हमला किया जिसके चलते देश के 11 जवानों की जान चली गयी है और कई अन्य घायल हो गए हैं. खबर के बाहर आते ही पीएम मोदी गुस्से में आ गए हैं, उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह खुद सुकमा के लिए निकल गए हैं.

गुस्से में पीएम !

पीएम ने ट्वीट कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए अफसोस भी प्रकट किया. हमले के फ़ौरन बाद नक्सलियों को मुह तोड़ जवाब देने के आदेश जारी किये गए और सीआरपीएफ की एक टीम ने तुरंत पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरु कर दिया. जवानों पर हमला करने वाले नक्सलियों की तालाश की जा रही है.

Loading...

इसके अलावा खबर ये भी आयी है कि नक्‍सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर एकाएक हमला करके उनके हथियार और रेडिया सेट्स भी लूटे लिए हैं. रेडियो सेट्स के जरिए सीआरपीएफ की जानकारियां लीक होने का भी ख़तरा हो सकता है. ख़बरों के मुताबिक़ सीआरपीएफ की 219 वीं बटालियन के जवान एक रोड ओपनिंग के लिए भेज्जी के जंगलो की ओर गए थे. इसी दौरान वहां पहले से घात लगाए तकरीबन 300 नक्सलियों ने एकाएक भयानक हमला बोल दिया. नक्सलियों की ओर से की गयी गोलीबारी में देश के 11 जवानों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा और 5 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

दरअसल, नक्सली नहीं चाहते कि बस्तर में सड़को का निर्माण किया जाए. इसी के चलते नक्सली निर्माण कार्यों में बाधा डालते रहते हैं. इसलिए इस इलाके में सड़क निर्माण का काम सुरक्षाबलों ने अपने हाथों में ले रखा है, जो इन नक्सलियों को मंजूर नहीं. बहरहाल सीआरपीएफ के जवानों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि कैसे भी करके उन नक्सलियों को खोज निकाला जाए और कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि कोई भी दोबारा सुरक्षाबलों पर हमला करने के बारे में सोच कर भी काँप जाए. जानकारों के मुताबिक़ अब इन नक्सलियों का भी वैसे ही एनकाउंटर कर दिया जाएगा जैसे गुरूवार को कश्मीर में आतंकियों का किया गया था.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *