Breaking News

यूपी में सपा ही जीतेगी, रिजल्ट के बाद करेंगे हमारे खिलाफ साजिश का खुलासा : नरेश अग्रवाल

लखनऊ/नई दिल्ली। एक्जिट पोल के नतीजों के बाद सियासी पारा चढ़ गया है. रामगोपाल यादव के बाद अब नरेश अग्रवाल ने भी ANI से कहा है कि हम बहुमत से जीत रहे हैं और किस किस ने हमारे खिलाफ साजिश की, इसका खुलासा 11 तारीख के बाद करेंगे. उन्होंने अखिलेश के बसपा से गठबंधन की संभावना से इनकार नहीं करने की बात पर भी सफाई दी.उन्होंने सीएम के बयान को सही संदर्भ में नहीं समझा गया बताया. साथ ही वह यह कहना भी नहीं भूले कि राजनीति में कोई स्थायी मित्र या शत्रु नहीं होता. उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव ने बीबीसी हिन्दी से चुनाव के बाद बसपा से गठबंधन की संभावना से इनकार नहीं किया है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि नतीजों के बाद जरूरत पड़ने पर अखिलेश के प्रस्‍ताव पर विचार करेंगे.

इससे पूर्व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ANI से कहा कि हमारा गठबंधन यूपी में जीत रहा है. हमने ऐसे ही एक्जिट पोल बिहार में भी देखे थे. इस बारे में अब कल बात करेंगे. सपा के नेता रामगोपाल यादव ने ANI से कहा कि हम 100 प्रतिशत जीत रहे हैं. हमें जानकारी मिली है कि कुछ चैनलों ने दबाव में एक्जिट पोल के सही नतीजों में कुछ दिन पहले ही बदलाव किया है. वहीं मुलायम सिंह यादव ने भी ANI से कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन की यूपी में बहुमत की सरकार बनेगी और अखिलेश यादव ही मुख्यमंत्री बनेंगे.

इन एक्जिट पोलों (exit poll) के आधार पर  यूपी में बीजेपी को सबसे ज्‍यादा 211 सीटें, सपा-कांग्रेस गठबंधन को 122 और बीएसपी को 61 सीट मिलने की संभावना है. पंजाब में अकाली गठबंधन को सात, कांग्रेस 54 और आप को 52 सीटें मिलने का अनुमान है. उत्‍तराखंड में बीजेपी को 42, कांग्रेस को 24 और अन्‍य को चार सीटें मिलने का अनुमान व्‍यक्‍त किया गया है. गोवा में बीजेपी को 18 सीटें, कांग्रेस को 12 और AAP को 3 सीटें मिलने का अनुमान है. मणिपुर में कांग्रेस को 26, बीजेपी को 24 और अन्य को 10 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

Loading...

इंडिया न्‍यूज-एमआरसी और टाइम्‍स नाऊ वीएमआर के एक्जिट पोल (exit poll) के मुताबिक यूपी में बीजेपी को सर्वाधिक सीटें मिलने की संभावना बताई जा रही है. इंडिया न्‍यूज ने बीजेपी को जहां 185 और टाइम्‍स नाऊ ने 190-210 सीटें मिलने की संभावना जताई है. हालांकि एबीपी-लोकनीति सीएसडीएस के मुताबिक बीजेपी और सपा-कांग्रेस गठबंधन के बीच टक्‍कर के आसार हैं. कुल मिलाकर 403 सदस्‍यीय विधानसभा में इन पोलों के बहुमत के अनुसार बीजेपी नंबर वन पार्टी बन सकती है. इनके आधार पर NDTV के पोल ऑफ पोल्‍स के मुताबिक यूपी में यूपी में बीजेपी को सबसे ज्‍यादा 211 सीटें, सपा-कांग्रेस गठबंधन को 122 और बीएसपी को 61 सीट मिलने की संभावना है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *