Tuesday , June 15 2021
Breaking News

हरिश रावत के प्रमुख सचिव के अकाउंट में चुनाव के दौरान किसान, बिल्डर, उघोगपतियों ने जमा किए करोड़ो रुपये

देहरादुन। प्रदेश कांग्रेस कमेंटी के एक अकाउंट चर्चा में है. एसबीआइ की देहरादून स्थित एक शाखा में एक जनवरी को खुले इस अकाउंट से करोड़ो का लेन देन हुआ है. ऊथमसिंह नगर से ही सैकड़ों लोगों ने इसमें पैसा जमा कराया है. इनमें कई बिल्डर और उघोगपति के साथ ही किसान भी शामिल है.

इन किसानों में अधिकांश ऐसे है जिन्हें एनएच चौड़ीकरण की जद में आई भूमी का मुआवजा मिला है. अब किसानोंने पैसा किसके कहने पर और किस एवज में जमा कराया . यह जांच करने का विषय है. मुआवजे में खेल को लेकर पीआइएल दाखिल करने वाले रामनारायण ने इस अकाउंट को आधार बनाया है. उसने प्रधानमंत्री के साथ ही डीजी इनकम टैक्स और हाई कोर्ट को इस अकाउंट का ब्योरा भेजा है और सीबीआई जांच की मांग की है.

Loading...

यह खाता एक जनवरी को एसबीआई की नेशविला रोड, देहरादून शाखा में खोला गया है. खाते के संचालन कमल सिंह रावत नाम के व्यक्ति के द्वारा किया जा रहा है. जो मुख्यमंत्री हरिश रावत के वरिष्ठ निजी सचिव भी हैं. अकाउंट में करीब ढाई माह के भीतर करोड़ो का लेन – देन हुआ है. ऊथमसिंह नगर के लोगों ने करोड़ो की रकम इसमें कराई है. जिले के प्रमुख बिल्डर , उघोगपति , अधिकारी और खासकर किसानों ने इसमें रकम जमा की है. सवाल यह उठता है कि आखिर रकम किसके कहने पर और किस आधार पर जमा की गई .

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *