Thursday , June 24 2021
Breaking News

BIG BREACKING- सरेंडर करने के मूड में नहीं है आतंकी, राजनाथ सिंह को एनकाउंटर की जानकारी दी

लखनऊ। राजधानी में संदिग्ध आतंकियों के घुसने की खबर है। सूचना पाकर एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड की टीम पहुंच चुकी है। ठाकुरगंज इलाके में दोनों पक्षों में जमकर फायरिंग हो रही है। आसपास के इलाकों को खाली कराया जा रहा है। ठाकुरगंज के हाजी कॉलोनी में मुखबिर ने सूचना दी थी कि यहां आतंकी घुसे हैं। जब एटीएस पहुंची तो संदिग्ध आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। 

यूपी एटीएस को केरल एटीएस से इस आतंकी की जानकारी मिली थी. इसी जानकारी के आधार पर यूपी एटीएस की टीम ने ठाकुरगंज की हाजी कालॉनी इलाके के एक घर में आतंकी को घेर लिया. बताया जाता है कि आतंकी ने खुद को एक घर में बंद कर रखा है. जानकारी के मुताबिक आतंकी सैफुल के पास के भारी मात्रा में गोला बारूद मौजूद है. एटीएस की टीम ने आतंकी से सरेंडर करने को कहा है. लेकिन वो सरेंडर करना नहीं चाहता. आज सुबह भोपाल-उज्जैन ट्रेन धमाके के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री ने आतंकी संभवाना जताई थी. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री के मुताबिक धमाके की जगह से विस्फोटक की गंध आ रही थी.

लखनऊ में हाजी कॉलोनी इलाका काफी पुराना है। यहां काफी मकान नए भी बने हैं। यूपी एटीएस आतंकियों को जिंदा पकड़ने की कोशिश में लगी है। ताकि पूरे कनेक्शन का पता चल सके। फोर्स इस बात का ख्याल रख रही है कि फायरिंग में किसी नागरिक की जान न जाए। खुद एटीएस के आईजी मोर्चा संभाले हुए हैं।

Loading...

बताया जाता है कि संदिग्ध आतंकवादी और यूपी एटीएस के बीच मुठभेड़ जारी है. यूपी एटीएस ने आतंकी को घेर लिया है. आतंकी और यूपी एटीएस के बीच करीब एक घंटे से गोलीबारी जारी है. सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस से गृह मंत्रालय को भेजे गए इनपुट के मुताबिक आज सुबह हुए मध्यप्रदेश में भोपाल-उज्जैन ट्रेन धमाके से इस आतंकी के तार जुड़े हैं.  आतंकी का नाम सैफुल बताया जा रहा है. गृह सचिव ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को एनकाउंटर की जानकारी दी है.

लखनऊ का ठाकुरगंज बेहद संकरी गलियों वाला इलाका है, यहां आबादी बेहद घनी है. ये पुराने लखनऊ शहर का इलाका जिसे चौक भी कहा जाता है.  यह इलाका उत्तर प्रदेश विधानसभा से महज आठ किलोमीटर दूर है. यूपी में चुनाव जारी है. 8 मार्च को आखिरी दौर मतदान होना है. इसके लिहाज से इसे बेहद गंभीर मामला माना जा रहा है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *