Tuesday , June 15 2021
Breaking News

वाराणसी में पैदल लाल बहादुर शास्त्री के घर पहुंचे पूर्व पीएम, अब रोहनिया में जनसभा को करेंगे संबोधित

वाराणसी। वाराणसी में लगातार तीसरे दिन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेगा शो जारी है. इसके पहले पड़ाव में पीएम मोदी का काफिल सुबह साढ़े दस बजे गढ़वा आश्रम पहुंचा. पीएम मोदी यहां आश्रम के गुरू शरणानंद से मिले.  मोदी ने यहां गऊशाला में गायों को केले और चारा खिलाया. आश्रम पहुंचते ही मोदी का वहां मौजूद लोगों ने मालाएं पहनाकर स्वागत किया. इसके बाद पीएम रामनगर चौक से आठ सौ मीटर तक जनता दर्शन करते हुए पीएम शास्त्री चौक पहुंचे.

LIVE UPDATES-

  • पीएम मोदी अब रोहनिया में आखिरी चरण की आखिरी चुनावी रैली करेंगे. तीन दिन के लिए वाराणसी की जनता के बीच पहुंचे मोदी का फोकस जिन सीटों पर है उनमें रोहनियां अहम है.
  • रामनगर चौक से आठ सौ मीटर तक जनता दर्शन करते हुए पीएम शास्त्री चौक पहुंचे. पीएम मोदी शुरू में गाड़ी में ही बैठ कर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे लेकिन बाद में शास्त्री चौक पर पहुंच कर उन्होंने गाड़ी के गेट पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.
  • पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मुर्ति पर माला चढ़ाकर पीएम मोदी शास्त्री जी के घर पहुंचे. जहां उन्होंने पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि दी. पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा को भव्य तरीके से सजाया गया है. प्रतिमा के चारो ओर फूलों और गुब्बारों से सजावट की गयी है. प्रतिमा के आसपास एसपीजी के जवान तैनात रहे.
  • पीएम मोदी शास्त्री चौक से पैदल ही शास्त्री के घर गए. चौक के चारों तरफ हजारों की संख्या में लोग सड़कों और घरों की छत पर चढ़े हुए हैं.
  • शास्त्री के पेतृक घर को अब संग्रहालय में बदल दिया गया है. पीएम मोदी ने शास्त्री से जुड़ी पुरानी तस्वीरों को देखा. और शास्त्री जी के घरवालों ने उन्होंने एक-एक तस्वीर के बारे में पीएम मोदी को बताया है.
  • तस्वीर देखने के बाद पीएम मोदी थोड़ी देर के लिए एक संगीत कार्यक्रम में ठहरे. इस दौरान शास्त्री जी के घर के बाहर लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए.
  • इससे पहले गढ़वा आश्रम पहुंचे पीएम मोदी को गुरू शरणानंद ने मंच पर आशिर्वाद दिया. गुरू शरणानंद ने कहा कि देश पीएम मोदी के नेतृत्व में विश्वगुरू बने. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काफिले के साथ गढ़वा आश्रम पहुंचे थे. वहां वह 11.55 बजे तक रुके. पीएम मोदी यहां वर्तमान गुरु शरणानंद से मिले. पीएम मोदी ने आश्रम पहुंचते ही सबसे पहले गायों को केले और चारा खिलाया.

साल 2012 का गणित-

Loading...

आखिरी दौर की जिन 40 सीटों पर वोटिंग होनी है उनपर साल 2012 में 40 में से एसपी को 23, बीएसपी को पांच, बीजेपी को चार, कांग्रेस को तीन और अन्य को पांच सीटें मिली थीं. इस बार चुनाव में अखिलेश के सामने अपनी सत्ता बचाने की चुनौती है वहीं विरोधी उन्हें सत्ता से हटाने की कोशिश में लगे हैं, खासकर वाराणसी में पीएम मोदी की साख का सवाल है, इसलिए मोदी के साथ साथ उनके कई सेनापति भी लगातार वहां कैंप कर रहे हैं.

11 मार्च को आएंगे नतीजे

उत्तर प्रदेश का वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है. आखिरी चरण में पूर्वांचल की 40 सीटों पर 8 मार्च को मतदान होगा. यूपी में इस बार बीजेपी, एसपी-कांग्रेस, बीएसपी में कड़ा मुकाबला है. यूपी विधानसभा चुनाव के सारे नतीजे 11 मार्च को आएंगे.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *