Breaking News

यूपी चुनाव: काशी में रोड शो के बाद बोले पीएम मोदी, कांग्रेस को पुरातत्व विभाग खोजेगा

वाराणसी। काशी में लगातार दूसरे दिन मेगा रोड-शो करने के बाद पीएम मोदी ने एसपी-बीएसपी-कांग्रेस पर एकसाथ हमला बोला। एक तरफ पीएम ने एसपी-बीएसपी को एक ही बताया तो दूसरी तरफ कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि भविष्य में इस पार्टी को पुरातत्व विभाग खोजेगा। पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक पर विपक्ष को घेरते हुए कहा कि देश का दुर्भाग्य है कि कुछ राजनीतिक दलों ने इसका भी सबूत मांगा।

रविवार को पीएम मोदी ने वाराणसी के पांडेयपुर से काशी विद्यापीठ तक रोड-शो किया। पीएम के रोड-शो के दौरान काफी संख्या में लोग जुटे और भीड़ की वजह से 5 किमी की दूरी करीब 3 घंटे में तय हुई। रोड-शो खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने काशी विद्यापीठ में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विपक्ष पर तंज कसे और विकास नहीं करने का आरोप लगा यूपी सरकार को घेरा।

‘यहां भी खुदा, वहां भी खुदा, जहां नहीं खुदा वहां कल खुदेगा’
पीएम मोदी ने हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ अपनी बात शुरू की। पीएम ने यूपी में सड़कों की हालत पर तंज कसा। पीएम मोदी ने कहा, ‘लोग कहते हैं, हमारे उत्तर प्रदेश में यहां भी खुदा, वहां भी खुदा, जहां नहीं खुदा है वहां कल खुदेगा।’ पीएम ने कहा कि तमाम संसाधन होने के बावजूद प्रदेश सरकार की लापरवाही के कारण देश का यह पूर्वी हिस्सा विकास से दूर है।

नोटबंदी पर विपक्ष को घेरा
पीएम ने अपने संबोधन में नोटबंदी के फैसले का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा, ‘एसपी, बीएसपी, कांग्रेस एक दूसरे की बुराई करते थे, लेकिन 8 नवंबर की रात आठ बजे जब मोदी ने कहा मेरे प्यारे देशवासियों तो तीनों इकट्ठे हो गए। सबकी नइया डूबने पर आई इसलिए इकट्ठे हो गए।’ पीएम ने कहा कि विपक्ष नोटबंदी को लेकर भ्रम फैला रहा है। उन्होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि व्यापारियों को दिक्कत होगी, लेकिन मैं कहता हूं कि किसी ईमानदार को कोई दिक्कत नहीं होगी।

Loading...

‘देश का दुर्भाग्य कि सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांग रहे’
पीएम ने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि देश के जवानों ने गजब के साहस का प्रदर्शन किया। पीएम ने विपक्ष को घेरते हुए कहा कि यह दुर्भाग्य ही है कि इसके भी सबूत मांगे जा रहे हैं। पीएम बोले, ‘देश की सेना के जवान मौत को मुट्ठी में लेकर दुश्मन के छक्के छुड़ाने सरहद पार गए थे। लेकिन देश का दुर्भाग्य देखिए राजनीतिक दल कह रहे थे सबूत तो दो।’ पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने वन रैंक, वन पेंशन को उलझा कर रखा था हमने उसे पास किया।

‘यहां A सपा है और B सपा है’
पीएम ने एसपी और बीएसपी को एक बताते हुए दोनों दलों पर निशाना साधा। पीएम ने कहा, ‘यहां A सपा है और B सपा है। एक अखिलेश समाजवादी पार्टी है और दूसरी बहुजन समाजवादी पार्टी है। पीएम ने महाराष्ट्र नगर पालिका में कांग्रेस की हार का जिक्र करते हुए कहा कि भविष्य में इस पार्टी को पुरातत्व विभाग खोजेगा।

पीएम ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार केंद्र की ओर से भेजी गई मदद का भी इस्तेमाल नहीं करती। उन्होंने पूर्वांचल में जापानी बुखार का भी मुद्दा उठाया। पीएम ने बिजली और सड़क के लिए केंद्र सरकार के प्रयासों को गिनाकर लोगों से यूपी में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील की। यूपी में सातवें चरण के चुनाव के लिए 8 मार्च को 7 जिलों की 40 सीटों पर वोटिंग होनी है। सोमवार शाम 5 बजे से सातवें चरण के लिए प्रचार कार्य समाप्त हो जाएंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *