Thursday , June 24 2021
Breaking News

फिर वायरल हुआ नफरत वाला विडियो, लखीमपुरी-खीरी में कर्फ्यू

लखीमपुर-खीरी/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के बाद अब लखीमपुर-खीरी में भी नफरत फैलाने वाला विडियो वायरल होने के बाद दो समुदायों के बीच तनाव फैल गया है। शहर के महाराजनगर निवासी एक युवक ने अपने दोस्त की मदद से दूसरे समुदाय की लड़कियों और देवी-देवताओं के खिलाफ नफरत फैलाने वाला विडियो बनाया और बुधवार को उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इसे लेकर शहर में दोनों समुदाय आमने-सामने आ गए। ऐहतियातन रात के कर्फ्यू की घोषणा करते हुए जिलाधिकारी ने जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

विडियो वॉट्सऐप के जरिए देखते ही देखते वायरल हो गया और शहर भर में चर्चा का विषय बन गया। बुधवार शाम को पुलिस ने कुछ छात्रों की शिकायत पर मामला दर्ज किया और शिनाख्त करने के बाद आरोपी माजिद अहमद के घर और संभावित ठिकानों पर दबिश दी। आखिरकार बुधवार देर शाम पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एनबीटी से बातचीत में सीओ सिटी महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया, ‘पुलिस ने शिकायत और विडियो मिलने पर लड़के की आवाज और लोगों की निशानदेही के आधार पर उसकी शिनाख्त की। पुलिस ने शहर के अलग-अलग इलाकों में दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। हालांकि बुधवार देर शाम तक पुलिस ने लड़के को गिरफ्तार कर लिया था।’

Doordarshan News

Loading...

@DDNewsLive

U.P:Red alert after violence erupted in Lakhimpur Kheri;IG&DIG Lucknow rushed to the spot;DM orders closure of all schools,colleges tomorrow

उधर गुरुवार को पूरे दिन शहर में तनाव का माहौल रहा। लड़के के समर्थन में कुछ लोगों ने शहर की मेन रोड स्थित मेन मार्केट और खपरैल बाजार जैसे प्रमुख बाजार बंद करवाने शुरू कर दिए, जिसके बाद दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए। लखीमपुर जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से जिले के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इंग्लिश मीडियम हो या हिंदी मीडियम, सभी स्कूल 3 मार्च को बंद रहेंगे। डीजीपी जावीद अहमद ने बताया है कि लखनऊ से आईजी व डीआईजी लखीमपुर के लिए रवाना हो गए है। डीएम आकाश दीप का कहना है कि शहर मे रात का कर्फ्यू जारी रहेगा।

सीओ ने बताया, ‘लड़के को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है और ऐहतियातन इलाके में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। फिलहाल हालात काबू में हैं।’ इससे दो दिन पहले ऐसा ही एक मामला बुलंदशहर में भी सामने आया था, जहां एक युवक ने सोशल मीडिया पर एक समुदाय विशेष के खिलाफ विडियो वायरल कर दिया था। मंगलवार को ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *