Breaking News

गुरमेहर कौर मामले पर बोलीं बबीता फोगाट- जो देश के लिए ना बोले, उसके लिए क्या बोलना, योगेश्वर का भी ट्वीट

नई दिल्ली। रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद चर्चा में आई दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर के समर्थन और खिलाफत में कई ट्वीट सामने आ रहे हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरमेहर कौर के समर्थन में ट्वीट किए. वहीं दूसरी ओर खिलाड़ी भी इस दंगल में कूदे हुए हैं. बबीता फोगाट ने गुरमेहर के खिलाफ ट्वीट करते हुए लिखा था कि जो अपने जो अपने देश के हक में बात नहीं कर सकती उसके हक में बात करना ठीक है क्या?

अब रेसलर योगेश्वर दत्त ने भी गुरमेहर कौर के खिलाफ एक तस्वीर को ट्वीट किया है. जिसमें ओसामा बिन लादेन, हिटलर की तस्वीर के जरिए गुरमेहर पर निशाना साधा गया है.

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने एक फ़ोटो ट्वीट कर शहीद की बेटी पर तंज कसा है. बैट में है दम! इस ट्वीट के साथ वीरेंद्र सहवाग ने एक फोटो भी शेयर की है जिसमें लिखा है कि दो बार तिहरा शतक मैंने नहीं, मेरे बैट ने लगाया.

गुरमेहर कौर ने कहा है कि पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट के बाद उनका दिल टूट गया है. उन्होंने यह भी कहा कि वह अभियान से खुद को अलग कर रही हैं. NDTV के शो ‘लेफ्ट, राइट एंड सेंटर’ के दौरान गुरमेहर कौर ने कहा, “(वीरेंद्र) सहवाग का ट्वीट देखकर मेरा दिल टूट गया… मैं बचपन से उन्हें खेलते हुए देखती आ रही हूं…” दरअसल, गुरमेहर ने एक पोस्ट में कहा था कि वर्ष 1999 में करगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए उसके पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा था, और कथित रूप से इसी पोस्ट के जवाब में वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया था – ‘मैंने दो तिहरे शतक नहीं जड़े, मेरे बल्ले ने जड़े थे…

क्या है मामला
गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार को लेकर दो छात्र संगठनों के विवाद के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा ने आरोप लगाया था कि ABVP के विरोध में आवाज़ उठाने पर उसे सोशल मीडिया पर रेप की धमकी मिल रही है. NDTV के WE THE PEOPLE शो में शहीद की बेटी ने भावुक होते हुए कहा कि वह किसी पार्टी या विचारधारा के साथ नहीं है. लेकिन छात्रों के हक के लिए वह हमेशा लड़ती रहेगी. रामजस में हुई झड़प के बाद गुरमेहर कौर ने अपने फेसबुक पेज पर कुछ पोस्ट डाले थे, जिसमें उसके हाथ में ABVP के विरोध के बैनर थे. साथ ही लिखा था कि मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं, युद्ध ने मारा है. छात्रा ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया पर बहुत सारी धमकियां मिल रही हैं. मैंने जो प्रोफ़ाइल पिक्चर बदला है अगर आप उसे देखेंगे तो लोग मुझे धमकियां दे रहे हैं और देशद्रोही बता रहे हैं. जब लोग हिंसा या रेप की धमकी देते हैं तो यह बहुत डरावना होता है. राहुल नाम के एक शख़्स ने रेप को लेकर काफ़ी विस्तार से लिखा है जो कि बहुत भयावह है. देशभक्ति के नाम पर अपने देश की महिलाओं को रेप की धमकी देना बिल्कुल ग़लत है. आप ऐसा नहीं कर सकते हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *