Breaking News

ब्रेकिंग: दिल्ली के लड़के की टी-20 मैच में ट्रिपल सेंचुरी…39 छक्के, 14 चौके…सब सन्न !

नई दिल्ली। टी-20 क्रिकेट आज के दौर में रोमांचित कर देने वालों खेलों में शुमार हो गया है। बहुत कम देखने को मिलता है कि टी-20 क्रिकेट में कोई बल्लेबाज शतक लगा रहा हो। लेकिन अगर हम आपको बताएं कि दिल्ली के एक लड़के ने टी-20 क्रिकेट में में तिहरा शतक जड़ दिया है तो आप क्या कहेंगे। जी हां ये सौ फीसदी सच है और ये कारनामा दिल्ली के बल्लेबाज मोहित अहलावत ने कर दिखाया है। मोहित अहलावत ने दिल्ली के ललिता पार्क में चल रहे एक टी-20 मैच में ट्रिपल सेंचुरी जड़ दी। इस सेंचुरी को पूरा करने के लिए मोहित अहलावत ने सिर्फ 72 गेंदें खेली। इस बात से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मोहित ने किस तरह से बिजली की तरह मैदान पर अपना जलवा दिखाया होगा। इसके आगे भी और रोचक कहानी है।

मोहिल अहलावत ने अपना तिहरा शतक पूरा करने के लिए 39 शानदार छक्के जड़े हैं। 39 छक्कों का मतलब ये हुआ है कि मोहित ने 234 रन तो सिर्फ अपने सिक्सर की वजह से बनाए हैं। इसके अलावा मोहित ने 14 चौके भी जड़े हैं। यानी 56 रन मोहित ने चौकों की बदौलत बनाए हैं। अगर आप चौके और छक्कों को मिला दें तो कुल मिलाकर 290 रन तो मोहित ने सिर्फ बाउंड्रीज की मदद से बनाए हैं। 21 साल के इस लड़के ने वाकई कमाल कर दिया है। आपको यहां खास बात ये भी बता दें कि मोहित अहलावत इससे पहले दिल्ली की रणजी टीम की तरफ से भी खेल चुके हैं। वो बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए थे। लेकिन दिल्ली में हुए इस लोकल टूर्नामेंट में तो मोहित ने गजब ही ढा दिया है।

दरअसल दिल्ली के ललिता पार्क में फ्रैंड्स प्रीमियर लीग चल रही है और इसी दौरान मोहित ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया। मैच के आखिरी ओवर यानी 20 वें ओवर में मोहित ने 34 रन बटोरे। उन्होंने 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के भी जमाए। अब आपको बताते हैं कि मोहित की इसत रिकॉर्डतोड़ पारी की बदौलत उनकी टीम ने कितने रनों का स्कोर खड़ा किया । मोहित इस टूर्नामेंट में मावी इलेवन की तरफ से खेल रहे हैं। मोहित के शानदार खेल की बदौलत इस टीम ने विरोधी टीम के सामने जीत के लिए 416 रनों का लक्ष्य रखा। मोहित अहलावत साल 2015 में दिल्ली की तरफ से रणजी टूर्नामेंट में भी खेल चुके हैं। हालांकि रणजी मैचों में उनका प्रदर्शन इतना बेहतरीन नहीं रहा है।

Loading...

आपको बता दें कि टी-20 मैच में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले मोहित अहलावत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अब तक सिर्फ 5 रन बनाए हैं। मोहित ने दिल्ली की तरफ से 3 मैच खेले हैं। ये मैच उन्होंने हरियाणा, राजस्थान और विदर्भ के खिलाफ खेले हैं। रणजी मैचों में उनका हाईएस्ट स्कोर सिर्फ 4 रन है। इस प्रदर्शन के बाद फिर माना जा रहा है कि मोहित की दिल्ली की रणजी टीम में वापसी हो सकती है। ऐसा धमाकेदार प्रदर्शन आपने शायद पहले कभी नहीं देखा होगा। आईपीएल में आपने क्रिस गेल को भी ऐसी बल्लेबाजी करते नहीं देखा होगा। आईपीएल में क्रिस गेल ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ साल 2013 में 175 रन बनाए थे। गेल के अलावा एरोन फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में हुई टी-20 मैच में 156 रनों की पारी खेली थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *