Breaking News

रिजिजू के हेलिकॉप्टर की इमर्जेंसी लैंडिंग

rijiju 10नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू और बीजेपी सांसद को ले जा रहे हेलिकॉप्टर की मंगलवार को हिंडन एयरबेस पर इमर्जेंसी लैंडिंग की गई। उड़ान के करीब 20 मिनट बाद इंजन में खराबी से हेलिकॉप्टर की सुरक्षा संबंधी कारणों से आपात लैंडिंग की गई।

रिजिजू ने कहा, ‘हम सभी सुरक्षित हैं।’ केंद्रीय मंत्री रिजिजू ने मंगलवार को लोकसभा सांसद माला राजलक्ष्मी शाह के साथ एमआई-17वी5 हेलिकॉप्टर में राजधानी के सफदरजंग हवाईअड्डे से टिहरी के लिए उड़ान भरी थी।

माला राजलक्ष्मी टिहरी-गढ़वाल की लोकसभा सांसद हैं। हेलिकॉप्टर में गृह मंत्रालय के अफसरों के अलावा टीवी के 2 पत्रकार समेत कुल 8 व्यक्ति सवार थे। पायलट ने उड़ान के करीब 20 मिनट बाद इंजन में खराबी देखी।

गृह राज्य मंत्री रिजिजू ने बताया कि वह आपदा की तैयारियों की समीक्षा करने और भारतीय चीन सीमा पर तैनात अर्धसैनिक सुरक्षाकर्मियों से मिलने टिहरी जा रहे थे।

Loading...

सीमा सुरक्षा बल का हेलिकॉप्टर अब रिजिजू और उनके साथ शामिल व्यक्तियों को हिंडन एयरबेस से लेकर उत्तराखंड गया। गौरतलब है कि दिसंबर 2015 में अर्धसैनिक सुरक्षाबल के एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से सीमा सुरक्षा बल के 10 जवानों की मौत हो गई थी।

दिल्ली हवाईअड्डे से उडान भरने वाले इस हेलिकॉप्टर बी-200 सुपर किंग में 3 अधिकारी और 7 वरिष्ठ तकनीकी कर्मी शामिल थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *