Breaking News

यूपी चुनाव 2017: दूसरी पार्टी के स्टार प्रचारकों में मुलायम सबसे ऊपर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में समाजवादी कुनबे में चल रही कलह अलग-अलग तरीके से निकलकर सामने आ रही है। अखिलेश के हाथ में पार्टी की कमान आने के बाद भले ही सबकुछ ठीक लग रहा हो, लेकिन अंदर ही अंदर कुछ और ही हालात बन रहे हैं। नया मामला मुलायम सिंह यादव के किसी दूसरी पार्टी के स्टार प्रचारक बनने का है। यह पार्टी है लोक दल।

प्रदेश की काफी पुरानी पार्टी लोक दल का वर्तमान में तो यूपी विधानसभा में कोई विधायक नहीं है, लेकिन यादव कुनबे में पड़ी फूट से पार्टी की किस्मत चमकाने की कोशिशें शुरू हो चुकी हैं। शुक्रवार को लोक दल ने अपने 14 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की, जिनमें सबसे पहला नाम समाजवादी पार्टी के पूर्व मुखिया और आजमगढ़ से सांसद मुलायम सिंह यादव का है। लोक दल का स्टार प्रचारक बनने पर फिलहाल मुलायम की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंह का कहना है कि मुलायम उनके साथ हैं।

View image on Twitter

NBT Hindi News

@NavbharatTimes

Loading...

: लोक दल ने जारी की अपने स्टार प्रचारकों की सूची।

सुनील सिंह हाल ही में तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने अखिलेश यादव पर मुलायम सिंह को नजरबंद करके रखने का आरोप लगाया था। इसके अलावा SP में शिवपाल-मुलायम खेमे के जिन उम्मीदवारों का टिकट कटा है, उनको भी यह पार्टी टिकट दे रही है। ऐसे ही एक उम्मीदवार अखिलेश सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर शारदा प्रसाद शुक्ला हैं, जो अब लोक दल के टिकट पर लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

सियासी हलकों में लोक दल को समाजवादी पार्टी की बी पार्टी तक कहा जाने लगा है, जिसे मुलायम-शिवपाल खेमे का आशीर्वाद प्राप्त है। जब साइकल चुनाव चिन्ह पर फ्रीज होने का खतरा मंडरा रहा था तब सुनील सिंह मुलायम-शिवपाल खेमे को अपनी पार्टी का चुनाव चिन्ह (बरगद का पेड़) और मुलायम को राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद तक देने को तैयार थे। लोक दल के साथ हास्य अभिनेता राजपाल यादव की ‘सर्व सम्भाव पार्टी’ ने गठबंधन किया है। राजपाल का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी है। देखना दिलचस्प होगा कि विधानसभा चुनाव में मुलायम का साथ इस पार्टी की किस्मत किस हद तक चमका पाता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *