Wednesday , February 24 2021
Breaking News

इस्लामिक आंतकवाद नहीं अमेरिकी नागरिकों के लिए बिस्तर है सबसे बड़ा ख़तरा

नई दिल्ली। अमेरिका ने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर 90 दिनों का बैन लगा दिया है. इस बैन में- सीरिया, लीबिया, ईरान, ईराक, सोमालिया, सूडान और यमन शामिल हैं. बैन के पीछे इस्लामिक आतंकवाद से अमेरिका को ख़बरे का हवाला दिया गया है. ये आदेश अमेरिका के नवनिर्वाचित विवादित राष्ट्रपति ट्रंप के साइन करने के बाद पास किया गया. बताते चलें कि ट्रंप के चुनावी कैंपेन में ISIS और इस्लामिक आतंक से अमेरिका को ख़तरा के अहम मुद्दा रहा था.

ट्रंप के इस फैसले का दुनियाभर में विरोध हो रहा है, आलम ये है कि अमेरिकी नागरिक, सेलिब्रिटीज़, सहियोगी देशों के अलावा सब इस विरोध कर रहे हैं. इसी सिलसिले में रियलिटी टीवी शो स्टार और सोशल मीडिया सनसनी किम कर्दाशियां ने एक ट्वीट करके सबको सकते में डाल दिया है. दरअसल उन्होंने इस ट्वीट में ट्रंप के इस्लामिक आतंंक से अमेरिका को खतरा होने के दावे का पर्दाफाश करते हुए बताया है कि हर साल अमेरिकी नागरिकों की आकस्मिक मौतों के पीछे इस्लामिक आतंक से ज़्यादा बड़ी वजह बिस्तर से गिरना रहा है.
इस ट्वीट में पोस्ट किए गए ग्रैफिक्स में आप देख सकते हैं कि हर साल किन कारणों से अमेरिकी नागरिकों की आकस्मिक मौतें होती हैं. एक तरफ जहां इस्लामिक आतंक से मरने वालों की संख्या दो, पांच और नौ है तो वहीं दूसरी तरफ बिस्तर से गिरने से होने वाली मौतों की संख्या 737 है.  ट्रंप चाहे जो माने लेकिन ये आंकड़े तो यही बयां करते हैं कि अमेरिका को इस्लामिक देशों के नागरिकों की जगह जिस एक चीज़ को बैन किए जाने की जरूरत है वो हैं ऐसे बिस्तर जिनसे गिरने से नागरिकों की मौत हो जाती हैं.

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *