Breaking News

पाकिस्तान: हाफिज सईद को घर में नजरबंद किया गया

इस्लामाबाद। जमात-उद-दावा के प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को घर में नजरबंद कर दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया ने इस खबर की पुष्टि की है। ऐसी भी खबरें हैं कि पाकिस्तान सरकार हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा पर भी प्रतिबंध लगा सकती है।

पाकिस्तानी न्यूज पोर्टल Dunya News के मुताबिक हाफिज को लाहौर के चौबुर्जी स्थित उसके घर में नजरबंद किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के नए नेतृत्व का रुख इस तरह के संगठनों पर काफी कड़ा है। ऐसी स्थिति में पाकिस्तानी सरकार इन पर प्रतिबंध भी लगा सकती है।

Hafiz Muhammad Saeed put under house arrest: Pakistan media

Loading...

खबरों के मुताबिक पंजाब गृह विभाग ने हाफिज को नजरबंद किया है। इससे पहले पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने बयान दिया था कि 2011 से ही जमात-उद-दावा की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

डेली पाकिस्तान के मुताबिक चौधरी निसार अली खान ने अपने बयान में इस बात का भी जिक्र किया कि जमात-उद-दावा के यूएन के प्रतिबंधित संगठन में शामिल है। इस वजह से माना जा रहा है कि पाक सरकार ने हाफिज के खिलाफ कार्रवाई का मन बना लिया है।

हाफिज के कथित ट्विटर हैंडल पर कश्मीर का जिक्र
एक तरफ हाफिज सईद के नजरबंद होने की खबर आ रही है, वहीं उसके एक कथित ट्विटर हैंडल पर कश्मीर का जिक्र किया गया है। @AmeerJamatDawah नाम के एक ट्विटर हैंडल से कुछ ट्वीट किए गए हैं। इसमें हाफिज की तरफ से कथित तौर पर यह दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान में कहीं भी उसके खिलाफ FIR नहीं दर्ज है।

हाफिज की तरफ से कहा जा रहा है कि अगर उसे गिरफ्तार किया गया तो भी लाखों लोग कश्मीर के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे। ट्वीट में लिखा गया है कि अगर कश्मीर के खिलाफ बोलना अपराध है तो वह ऐसा करता रहेगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *