Friday , February 26 2021
Breaking News

LIVE IND vs ENG: इंग्लैंड ने जीता टॉस, लिया बॉलिंग का फैसला

कानपुर। इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है। टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम की कोशिश टी-20 सीरीज को भी अपने नाम करने की होगी. टी-20 श्रृंखला का पहला मैच यहां के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच की मेजबानी करने वाले इस मैदान पर यह पहला टी-20 मैच है. एकदिवसीय श्रृंखला में खेलने वाले कई खिलाड़ी टी-20 श्रृंखला में नहीं हैं.

चयनकर्ताओं ने टी-20 के लिए युवा खिलाड़ियों पर जोर दिया है जिनमें सबसे बड़ा नाम विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का माना जा रहा है. पिछले साल अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर सभी की नजरों में आए पंत ने घरेलू सत्र में भी बल्ले से अपने जौहर दिखाए हैं और रणजी ट्रॉफी के इसी सत्र में कई रन बनाए. शिखर धवन चोटिल हैं, ऐसे में लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत के लिए पंत को अंतिम एकादश में चुना जा सकता है. हालांकि मंदीप सिंह भी राहुल के साथ सलामी बल्लेबाज की दौड़ में हैं.

पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, ऐसे में दाएं-बाएं हाथ के बल्लेबाज की जोड़ी को बनाए रखने के लिए टीम प्रबंधन पंत के साथ जा सकता है. कोहली का तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना तय है. युवराज और धौनी ने एकदिवसीय में चौथे और पांचवें नंबर पर अपने अनुभव का बेहतरीन परिचय देते हुए टीम को संभाला था. छठे नंबर पर भारत में टी-20 क्रिकेट का बड़ा नाम सुरेश रैना उतर सकते हैं. रैना लंबे अंतराल के बाद अपने घरेलू मैदान पर खेलते नजर आएंगे.

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है. उनकी जगह जम्मू एवं कश्मीर के ऑफ स्पिनर परवेज रसूल और लेग स्पिनर अमित मिश्रा को टीम में जगह मिली है. तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी अनुभवी आशीष नेहरा के कंधों पर रहेगी. वह भी इस श्रृंखला से वापसी कर रहे हैं. नेहरा का साथ जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार देंगे. हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या टीम में निश्चित ही तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभाएंगे. आखिरी एकदिवसीय में पांड्या ने अर्धशतकीय पारी भी खेली थी.

Loading...

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, सुरेश रैना, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत, मंदीप सिंह, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, परवेज रसूल और अमित मिश्रा.

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), जोए रूट, जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, जैक बॉल, लियाम डॉसन, क्रिस जोर्डन, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, डेविड विली और टाइमल मिल्स.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *