Wednesday , March 3 2021
Breaking News

यूपी: गदहे पर बैठ कर पर्चा भरने पहुंचे, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

नई दिल्ली।  जैसे-जैसे चुनाव यूपी विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे यह रोचक होता चला जा रहा है. चुनाव प्रचार से लेकर नामांकन तक की पूरी प्रक्रिया अपने चरम है. कोई टिकट नहीं मिलने से नाराज है तो कोई टिकट हासिल करने की जद्दोजहद में लगा हुआ है.

इसी बीच यूपी में एक ऐसा मामला सामने आया जो अपने आप में नायाब है. नोएडा में 35 साल के देवराम प्रजापति गदहे पर बैठकर नामांकन का पर्चा भरने पहुंचे. लेकिन गदहे की सवारी उनके लिए मुश्किल का सबब बन गई और मंगलवार को यूपी पुलिस ने प्रजापति के खिलाफ प्रीवेंशन ऑफ एनीमल क्रूअल्टी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया. सोमवार को प्रजापित सफेद गदहे पर सवार होकर कुछ लोगों के साथ नॉमिनेशन सेंटर पर पहुंचे.

प्रजापति आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में निर्दलीय लडेंगे. इस मामले पर उन्होंने कहा, ” हमारे पुर्वज ने गदहों की देखभाल की है और ये लोगों के जीवन का हिस्सा रहे हैं. गदहों ने हमारे लिए सामान ढ़ोया है. हमलोगों ने कभी इनके साथ बुरा व्यवहार नहीं किया है.”

Loading...

इतना ही नहीं प्रजापति ने कहा कि उन्होंने निर्णय लिया है कि वे गदहे पर सवार होकर केंद्र तक जाएंगे ताकि वे अपनी कम्युनिटि के स्थिति को दर्शा सकें. देवराम प्रजापति कुम्हार समाज से आते हैं.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *