Breaking News

विनय कटियार के विवादित बयान पर प्रियंका गांधी और उनके पति वाड्रा ने कहा-यह बीजेपी की मानसिकता को दर्शाता है

नई दिल्ली। चुनाव नजदीक आते ही विरोधियों पर निशाना साधने के चक्कर में अब नेताओं की जुबान फिसलने लगी है. अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाने वाले बीजेपी के फायरब्रैंड नेता और बीजेपी सांसद विनय कटियार ने प्रियंका गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है. कटियार ने कहा है कि प्रियंका को अगर चुनाव में सुंदरता के कारण आगे किया जा रहा है तो वैसे चेहरे हमारे पास भी हैं.

इस बयान पर प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी सही कहती है. उनके पास ‘ज्यादा सुंदर’ उम्मीदवार हैं. अगर वो अपनी सुंदर साथियों में सिर्फ यही देखते हैं तो मुझे इस पर हंसी आती है. बीजेपी की मानसिकता उजागर हुई है.

इसके बाद एबीपी न्यूज से प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा ने कहा कि विनय कटियार के बयान से वह चकित हैं. बीजेपी सांसद विनय कटियार का यह कहना कि उनके पास कांग्रेस के प्रियंका गांधी से ‘ज्यादा सुंदर’ स्टार प्रचारक हैं. यह बयान बेहद घटिया और औरतों से नफरत करने वाला मानसिकता दिखाता है. यह बताता है कि कुछ सियासी नेता कितने घटिया माइंडसेट के हैं. हम सभी को औरतों का सम्मान करना चाहिए और उन्हें वस्तु समझने के बजाए अपने बराबर का समझना चाहिए. समाज में भी हमें बदलाव लाने की जरूरत है. विनय कटियार को अपने बयान के लिए सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए.

प्रियंका पर विनय कटियार की टिप्पणी कांग्रेस को नागवार गुजरी है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी समेत पूरी बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए. रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ”प्रियंका गांधी को लेकर विनय कटियार का बयान बेहद भद्दा बयान दिया है. इससे बीजेपी की उस अपमानजनक संस्कृति की झलक मिलती है जिसमें महिलाओं को सिर्फ एक वस्तु के तौर पर पेश किया जाता है.”

Loading...

सुरजेवाला ने कहा, ”भारत की महिलाओं को उनकी क्षमता, ताकत और त्याग के बजाए उनके शारीरिक लक्षणों के आधार पर देखना बीजेपी की नीची मानसिकता है. इस काम के लिए ना सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को माफी मांगनी चाहिए बल्कि विनय कटियार पर कार्रवाई भी करनी चाहिए.”

आपको बता दें कि विनय कटियार ने कहा है कि प्रियंका को अगर चुनाव में सुंदरता के कारण आगे किया जा रहा है तो वैसे चेहरे हमारे पास भी हैं. सुंदरता का चुनाव से क्या लेना ? इस सवाल के जवाब में विनय कटियार ने कहा, “कांग्रेस तो इसी को भुनाने की कोशिश करती है. प्रियंका गांधी को इसीलिए आगे किया जाता है. कांग्रेस हमेशा उन्हें हाईलाइट करती है. हमारी पार्टी में उनकी जैसी सुंदर कई कार्यकर्ता और विधायक हैं.”

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *