Wednesday , February 24 2021
Breaking News

INDvsENG: क्लीन स्वीप के लिए भारत को मिला 322 रन का लक्ष्य

कोलकाता। भारत और इंग्लैंड की टीमें यहां के ईडन गार्डन्स मैदान पर 3 मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच खेल रही हैं। इस मैच को जीतने और सीरीज में इंग्लैंड का क्लीन स्वीप करने के लिए भारत को 322 रन बनाने हैं। कप्तान विराट कोहली ने आज टॉस जीतकर इंग्लिश टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 321 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने 65 रन का सबसे ज्यादा योगदान दिया। कोहली ने यहां पड़ने वाली ओस को ध्यान में रखकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। अब तक इस सीरीज में दोनों ही टीमों ने हर बार 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। ऐसे में भारत के लिए यह लक्ष्य मुश्किल नहीं कहा जा सकता।

वहीं भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने 10 ओवर में 49 रन देकर सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। बता दें कि टीम इंडिया मौजूदा सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है और इस सीरीज को अपने नाम कर चुकी है। इससे पहले आज भारत के पूर्व कप्तान सुनील गवासकर ने बेल बजाकर मैच की शुरुआत की। भारत में सिर्फ ईडन गार्डेन्स में ही इस परंपरा की शुरुआत की गई है, पहली बार इस बेल का इस्तेमाल पिछले साल न्यू जीलैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में किया गया था।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी है। ओपनिंग में लगातार फ्लॉप हो रहे शिखर धवन को बाहर रखकर अजिंक्य रहाणे को टीम में जगह दी गई है। रहाणे शिखर की जगह केएल राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे। इससे पहले मैच की शुरुआत में ईडन गार्डन्स की इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी और गेंद बेहतर तरीके से स्विंग हो रहा था। स्विंग होती इस पिच पर मेहमान टीम के ओपनर्स ने संयम दिखाया और शानदार शुरुआत की। इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 17.2 ओवर में 98 रन जोड़ लिए थे। फिर रविंद्र जाडेजा ने सैम बिलिंग्स (35) को पर चलता किया। जाडेजा ने अपने अगले ही ओवर में खतरनाक दिख रहे जेसन रॉय को भी चलता कर दिया। 65 पर बैटिंग कर रहे रॉय को जाडेजा ने बोल्ड कर पविलियन की राह दिखाई।

Loading...

इसके बाद पिछले मैच में शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के कैप्टन इयोन मोर्गन ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर इंग्लैंड की पारी को संवारने का काम किया। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़े। इयोन मोर्गन ने आउट होने से पहले 43 रन बनाए, जबकि जॉनी बेयरस्टो ने आउट होने से पहले 56 रन का योगदान दिया। पारी के अंतिम ओवरों में बेन स्टोक्स ने क्रिस वोक्स के साथ मिलकर तेजी से रन बटोरे। स्टोक्स ने मात्र 34 गेंदें खेलकर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *