Breaking News

उत्तराखंड में कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, नाराज समर्थकों ने दफ्तर पर की तोड़फोड़

उत्तराखंड। कांग्रेस ने उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 70 विधानसभा सीटों में से 63 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. 7 सीटों पर कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक में आम सहमति न बनने के कारण घोषणा नहीं की जा सकी. खाली सीटों पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष से बातचीत कर फैसला लिया जाएगा. लिस्ट में सबसे खास बात यह है कि मौजूदा मुख्यमंत्री हरीश रावत दो जगह से चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. हरीश रावत इस बार हरिद्वार ग्रामीण और किछा से चुनाव लड़ेंगे.

View image on TwitterView image on Twitter

Congress release list of candidates for upcoming assembly elections in Uttarakhand

वहीं टिकट बंटवारे से नाराज नवीन बिष्ट और अर्येंद्र शर्मा के समर्थकों ने देहरादून दफ्तर पर तोड़फोड़ की.

Loading...
View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

U’khand: Unhappy with ticket distribution, supporters of Congress leaders Navin Bisht & Aryendra Sharma vandalise party office in Dehradun

पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस में 42 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों पर कोई असमंजस नहीं था. बाकी बची 28 में से आधी सीटों पर बागियों की वजह से असमंजस था. दरअसल, कांग्रेस चाहती है कि बागियों के खिलाफ बड़े चेहरे उतारे जाएं ताकि उन्हें करारा जवाब दिया जा सके.

15 फरवरी को होगी वोटिंग
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव एक ही चरण में होंगे. यहां और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में एक साथ 15 फरवरी को वोटिंग होगी. 15 फरवरी को उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण की वोटिंग होनी है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *