Breaking News

फिंच नहीं स्मिथ संभाल सकते हैं टी-20 वर्ल्डकप की कप्तानी

finch9सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के ट्वेंटी-20 कप्तान एरन फिंच भारत की मेजबानी में होने वाले आगामी ट्वेंटी-20 विश्वकप में टीम की कमान नहीं संभालेंगे और उनकी जगह स्टीवन स्मिथ को कप्तान बनाया जा सकता है।

विश्वकप के लिए मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया की ट्वेंटी-20 टीम का चयन होना है और द डेली टेलीग्राफ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिंच की जगह स्टीवन स्मिथ को टीम का कप्तान चुना जा सकता है। टेस्ट और वनडे कप्तान स्टीवन स्मिथ ने भारत को हाल ही में अपनी मेजबानी में वनडे सीरीज में 4-1 से हराया था और उम्मीद की जा रही है कि वह तीनों प्रारुपों में टीम के कप्तान बनाये जा सकते हैं।

फिंच को मेलबर्न में दूसरे ट्वेंटी-20 मैच के दौरान हेमस्ट्रिंग की चोट लग गयी थी और सिडनी में हुए तीसरे और अंतिम मैच के शेन वॉटसन को टीम का नेतृत्व सौंपा गया था। फिंच मांसपेशियों में खिचाव के कारण तीसरे मैच में नहीं खेले थे। रिपोर्ट के मुताबिक, वॉटसन ट्वेंटी-20 प्रारूप के नियमित खिलाड़ी नहीं हैं और इसी कमी के कारण उन्हें विश्वकप के लिए टीम की कमान सौंपना टीम के लिए भारी पड़ सकता है।

Loading...

टीम चयनकर्ताओं के फैसले के बारे में अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि स्मिथ को सभी प्रारूपों में कप्तान के रूप में स्थापित करने के लिए इससे माहौल पैदा किया जा सकता है। यदि ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन ट्वेंटी-20 विश्वकप में बेहतर रहेगा तो स्मिथ को तीनों फॉर्मेट का नियमित कप्तान बनाया जाना तय है।

भारत के खिलाफ ट्वेंटी-20 सीरीज से पहले फिंच ने कहा था, ‘‘मैं ट्वेंटी-20 फॉर्मेट में टीम का कप्तान हूं और एक खिलाड़ी तथा कप्तान के रूप में मैं उनका (स्मिथ) बेहद सम्मान करता हूं। मुझे भी उनकी ओर से सम्मान मिलता है। मैं जानता हूं कि चाहे कैसी भी स्थितियां हों, टीम का हर सदस्य बस जीतने के लिए खेलता है।’’

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *