Breaking News

BSF जवान के वीडियो पर बोले राजनाथ सिंह- मैंने देखा जवान की दुर्दशा का वीडियो, मांगी है रिपोर्ट

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान के वीडियो पर कहा है कि मैंने गृह सचिव से इस मामले में BSF से रिपोर्ट की मांग करने के लिए कहा है साथ ही जरूरी कार्रवाई करने को भी कहा है। राजनाथ ने कहा है कि मैंने जवान की दुर्दशा का वीडियो देखा है। बता दें कि सोमवार दिन में BSF जवान तेज बहादुर यादव ने सोशल मीडिया साइट फेसुबक पर डाला था।

BSF जवान ने इस वीडियो के जरिए सेना में जवानों की स्थिति को दिखाने की कोशिश की है। उसने बताया था कि आखिर चंद अफसरों की वजह से उन्हें किस हाल में नौकरी करनी पड़ती है। उन्हें जो खाना मिलता है उसका हाल बेहद खराब होता है। सीमा पर तैनाती के दौरान उन्हें न तो ठीक से खाना मिलता है और न ही आराम।

तेज बहादुर यादव ने इस सबके के लिए किसी भी सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया। उनके मुताबिक भारत सरकार की ओर से उन्हें सभी वस्तुएं भेजी जाती हैं लेकिन अफसर इन सामानों को बेच देते हैं। जिसकी वजह उन्हें वो सभी चीजें नहीं मिल पाती हैं जैसा कि उन्हें मिलना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से मामले की जांच कराने की अपील की है। जवान ने बाकायदा वीडियो शेयर करते हुए अपनी बात रखी है।

Loading...

BSF जवान तेज बहादुर यादव का ये वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है। लोग इस वीडियो को तेजी से शेयर कर रहे हैं। तेज बहादुर यादव ने इस वीडियो में अपना पूरा परिचय देते हुए दिखाया था कि उन्हें खाने के लिए कैसे रोटी, दाल और चावल मिलता है। दाल का वीडियो दिखाते हुए उन्होंने बताया था कि इसमें महज हल्दी, नमक और पानी होता है दाल नाम मात्र की ही रहती है।

रोटियां सूखी होती हैं। उसे ही खाकर उन्हें करीब 11 घंटे बर्फ में खड़े होकर ड्यूटी करनी पड़ती है। उन्होंने इस पूरे हालात के लिए चंद अफसरों पर उंगली उठाई है। उनका कहना है कि कुछ अफसरों की वजह से जवानों को ऐसा खाना दिया जा रहा है। कोई भी इस मामले को देखने वाला नहीं है। उन्होंने अपील की है सरकार पूरे मामले को देखे और इसकी जांच कराए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *