Breaking News

शशि थरूर का मोदी सरकार पर हमला, मेक इन इंडिया और हेट इन इंडिया साथ-साथ नहीं

Tharoor9बॉस्टन। कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई वाली सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि भारत में ‘मेक इन इंडिया’ जैसी नीतियां और नफरत साथ-साथ नहीं चल सकते। थरूर ने अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के सालाना ‘इंडियन कॉन्वेंशन 2016’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ये दोनों साथ-साथ नहीं चल सकते, क्योंकि सत्तारूढ़ बीजेपी नेताओं द्वारा अल्पसंख्यकों के खिलाफ दिए उत्तेजक बयान देश की विनम्र छवि वाली साख को कमजोर करते हैं।

कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे शशि थरूर ने कहा कि देश की प्रगति और विकास के लिए बेहद जरूरी विदेशी निवेश तभी भारत आएगा जब हमारी बहुधर्मी छवि सुरक्षित रहेगी। थरूर ने कहा, ‘वैश्विक मंच पर अपनी विनम्र छवि वाली साख को और मजबूत बनाने के लिए पहले हमें देश के अंदर मौजूद समस्याओं को दूर करना होगा। सच तो यह है कि हमें सिर्फ आतंकवादियों से अपने लोगों को बचाने के लिए नहीं, बल्की उसके अलावा भी कई मामलों में उनकी सुरक्षा करनी होगी। विकास हो रहा है, लेकिन इतना नहीं कि सभी तक पहुंचे।’

उन्होंने कहा, ‘अगर हम मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया और डिजिटल इंडिया के जरिए विदेशी निवेशकों को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं तो हम देश में नफरत को फैलते नहीं छोड़ सकते।’

Loading...

थरूर ने कहा कि देश में सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं द्वारा अल्पसंख्यकों के खिलाफ दिए जाने वाले नफरत भरे बयान देश को खोखला कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर हम विश्व के सामने महाशक्ति बनना चाहते हैं तो पहले हमें घरेलू मसले हल करने होंगे।

उन्होंने कहा कि आइडिया ऑफ इंडिया को बना कर रखने की जरूरत है, क्योंकि भारत की पहचान उसके सभी नागरिकों की पहचान से ही तो है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *