Breaking News

सपा में चल रहे सियासी घमासान के बीच बड़ी खबर, मुलायम ने अधिवेशन किया कैंसिल

लखनऊ। सपा में चल रहे सियासी घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है।5 जनवरी को मुलायम सिंह यादव ने सपा का जो अधिवेशन बुलाया था उसे स्थगित कर दिया गया है। शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर अधिवेशन को स्थगित करने की जानकारी दी है। शिवपाल ने कहा है कि मुलायम सिंह यादव के आदेश पर ये अधिवेशन स्थगित किया गया है। दरअसललखनऊ में रविवार को हुए सपा के आपात सम्मेलन में अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने, अमर सिंह को पार्टी से निकालने और शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष से हटाने के बाद सपा में बंटवारा साफ दिखने लगा है।
 अखिलेश ने लिए थे बड़े फैसले
रविवार को हुए लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क मेें समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधियों के राष्ट्रीय अधिवेशन में रामगोपाल यादव ने नेताजी मुलायम सिंह यादव को पार्टी का मार्गदर्शक और उनकी जगह अखिलेश यादव को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित किया था। इसके साथ ही उन्होंने शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद तथा अमर सिंह को पार्टी से हटाने का भी प्रस्ताव भी पार्टी कार्यकर्ताओं के ध्वनि मत से पास किया था। जिसके बाद मुलायम सिंह यादव ने इस सम्मेलन को असंवैधानिक बताते हुए पांच जनवरी को सपा का अधिवेशन बुलाया था, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है।
 साइकिल पर जंग शुरू
आपको बता दें कि दो फाड़ हो चुकी समाजवादी पार्टी में अब उसके चुनाव चिह्न पर कब्जे की जंग शुरू हो गई है। अब इस बात की लड़ाई शुरू हो गई है कि चुनाव निशान साइकिल किसके पास रहेगा। मुलायम और अखिलेश खेमा दोनों ही साइकिल चुनाव चिह्न पर अपना दावा ठोंक रहे हैं। दोनों ही गुट साइकिल पर अपनी दावेदारी को लेकर आज चुनाव आयोग पहुंचने वाले हैं।मुलायम सिंह आज खुद दिल्ली पहुंच रहे हैं, उनके साथ शिवपाल यादव भी मौजूद रहेंगे। दोनों लोग दिल्ली में अमर सिंह से मुलाकात करेंगे। आपको बता दें कि अमर सिंह भी आज लंदन से दिल्ली पहुंच रहे हैं। ये सभी लोग चुनाव आयोग से सामने साइकिल पर अपनी दावेदारी ठोकेंगे। वहीं अखिलेश खेमा भी साइकिल पर दावेदारी के लिए चुनाव आयोग पहुंचेगा।
 बर्खास्त नेताओं की होगी बहाली
वहीं इस बीच एक बड़ी खबर ये भी है कि एमएलसी सुनील सिंह साजन , एमएलसी आनंद भदौरिया, एमएलसी संजय लाठर, एमएलसी उदयवीर सिंह, एमएलसी अरविंद यादव की पार्टी में वापसी होने वाली है। अखिलेश यादव ने इनकी वापसी पर अपनी सहमति दे दी है। सूत्रों के मुताबिक आज इन नेताओं की बहाली का आदेश जारी हो जाएगा। साथ ही मुलायम यूथ ब्रिगेड के नेता मोहम्मद एबाद, लोहिया वहिनी के प्रदीप तिवारी, छात्र सभा के दिग्विजय सिंह देव और युवजन सभा के ब्रिजेश यादव जैसे बर्खास्त यूथ नेताओं की बहाली पर भी अखिलेश यादव ने अपनी सहमति दे दी है। इनकी बहाली का आदेश भी आज जारी हो जाएगा। साथ ही आपको बता दें इसके बाद मौजूदा सभी फ़्रंटल संगठन के पदाधिकारियों को उनके पद से हटा दिया जाएगा।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *