Breaking News

परिवर्तन महारैली से पीएम मोदी की महागर्जना

विपक्ष पर PM का तंज: किसी को पैसे, किसी को परिवार की चिंता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी में चल रही उठा-पटक के बीच राजधानी लखनऊ में पीएम नरेंद्र मोदी ने परिवर्तन रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस, एसपी और बीएसपी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी में चल रही कलह, कांग्रेस में राहुल गांधी का कद बढ़ाने की कोशिश और बहुजन समाज पार्टी के अकाउंट में बड़ी संख्या में पुरान नोटों के जमा होने को लेकर कटाक्ष किया। पीएम ने कहा कि सिर्फ बीजेपी ही है जो उत्तर प्रदेश को बचाना चाहती है।

पीएम बोले, ‘एक दल (कांग्रेस) ऐसा है जो अपने बेटे को प्रस्थापित करने के लिए पिछले पंद्रह साल से कोशिश कर रहा है लेकिन अभी तक कहीं दाल नहीं गली। दूसरा दल (बीएसपी) इस चिंता में है कि पैसे कहां रखे, दूर-दूर की बैंक खोज रहे हैं कि किसी तरह पैसे बच जाएं। तीसरा दल (एसपी) है जो पूरी ताकत इसमें लगा रहे हैं कि परिवार का क्या करना है।’ पीएम ने कहा कि जनता यह सोचे कि क्या ये पार्टियां उत्तर प्रदेश को बचा पाएंगी या नहीं। पीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता गुंडागर्दी को खत्म करने का एक मौका दे।

इससे पहले रैली में जुड़ी भारी भीड़ को देख पीएम ने लोगों का शुक्रिया अदा किया। पीएम बोले, ‘कई वर्षों से राजनीति में हूं, बीजेपी में राष्ट्रीय स्तर पर संगठन में कार्य करने का मौका मिला। मुख्यमंत्री के तौर पर सेवा करने का मौका मिला। ढाई साल से प्रधानसेवक के तौर पर आपकी सेवा करने का मौका मिला लेकिन कभी भी इतनी बड़ी रैली करने का सौभाग्य नहीं मिला।

पीएम मोदी की यह साल 2017 में पहली रैली तो है ही साथ ही नोटबंदी के बाद मांगे गए 50 दिनों की मियाद पूरी होने के बाद भी पीएम पहली बार किसी रैली को संबोधित करने पहुंचे। रैली लखनऊ के रामाबाई अंबेडकर ग्राउंड में हुई।

‘यूपी के विकास का वनवास खत्म करें’
पीएम मोदी ने कहा कि टीवी पर डिबेट्स हो रही हैं कि यूपी में बीजेपी का वनवास खत्म होगा या नहीं। मुद्दा बीजेपी के वनवास खत्म करने का नहीं बल्कि राज्य में विकास के वनवास होने का है। पीएम ने कहा, ‘हिंदुस्तान का भाग्य बदलने के लिए पहली शर्त है कि उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलना पड़ेगा। भारत को आगे बढ़ना है तो यूपी का आगे बढ़ना जरूरी है।’

‘जात-पात से हटकर वोट कीजिए’
पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश की जनता से अपील की कि वे एक बार अपने-पराए, जात-पात से ऊपर उठ कर सिर्फ उत्तर प्रदेश के विकास के लिए वोट करें। पीएम ने सत्ताधारी पार्टी को निशाना बनाकर कहा कि वह जानते हैं यूपी में कैसे सरकारें चलती हैं, अगर एक रोड बनवानी हो तो पहले तराजू में तौला जाता है कि सुझाव किस पार्टी की ओर से आया है। फिर तय होता है कि सड़क बनेगी या नहीं। पीएम ने कहा कि राज्य सरकार की प्राथमिकता विकास नहीं है।

Loading...

चुनाव आयोग जल्द ही राज्य में विधानसभा चुनावों की तारीख घोषित करने वाला है। ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी रैली के दौरान कुछ घोषणाएं भी कर सकते हैं।

एसपी-बीएसपी सिर्फ मोदी को हटाने के लिए साथ आए
पीएम मोदी ने नोटबंदी के बाद एसपी और बीएसपी की ओर से हो रहे विरोध को निशाना बनाकर कहा, ‘हम भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की बात करते है, कालेधन के खिलाफ लड़ने की बात करते हैं, आपने कभी एसपी-बीएसपी को साथ देखा है? लेकिन एक मुद्दे पर दोनों इकट्ठे हो गए। दोनों मिलकर कह रहे हैं कि मोदी को बदलो, मोदी को हटाओ। निर्णय आपको करना है। वो कहते हैं मोदी हटाओ, मैं कहता हूं कालाधन, भ्रष्टाचार हटाओ।

‘यूपी में रोज नाटक हो रहे हैं’
मोदी से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रैली को संबोधित किया। अमित शाह ने समाजवादी पार्टी में चल रही कलह पर निशाना साधा। शाह ने कहा, ‘आजकल रोज यूपी में अलग-अलग तरह के नाटक लोगों के सामने आ रहे हैं, यह सिर्फ ध्यान बांटने के लिए है।’ शाह ने कहा कि ढाई साल में विरोधी मोदी सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा पाए हैं।

‘भीम ऐप बाबासाहब अंबेडकर को श्रद्धांजलि’
पीएम मोदी ने कहा कि कुछ दिन पहले भीम ऐप लॉन्च किया गया है। यह बाबासाहब अंबेडकर को श्रद्धांजलि है। पीएम ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे डाउनलोड करें, इससे बड़ी श्रद्धांजलि बाबासाहब को नहीं दी जा सकती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *