Thursday , February 25 2021
Breaking News

डिंपल का सास से हुआ झगड़ा, तभी से मुलायम-अखिलेश में बढ़ी दूरियां

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) में जारी संग्राम में सैफई घराने के अखिलेश यादव, शिवपाल सिंह यादव, मुलायम सिंह यादव और रामगोपाल यादव मुख्य किरदार हैं. परिवार के धर्मेंद्र यादव, अक्षय यादव सहित बाकी सदस्य भी इस झगड़े की खबरोेंं में कहीं न कहीं दिख रहेे हैं. इन सब के बीच अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव बिल्कुल ही पूरे घटनाक्रम से बाहर हैं. सोशल मीडिया पर भी लोग सवाल पूछ रहे हैं कि यादव कुनबे के इस झगड़े में डिंपल का रोल क्या है?

लखनऊ की राजनीति को करीब से देखने वाले सूत्र बताते हैं कि पिछले साल अक्टूबर से परिवार में पिता मुलायम और बेटे अखिलेश के बीच दूरियां आनी शुरू हो गई थी. सार्वजनिक मंच से अखिलेश यादव भी पिता से दूरियों की बात स्वीकार चुके हैं और इसके लिए अमर सिंह को जिम्मेदार ठहराया है. आपको जानकर हैरत होगी कि परिवार में न केवल पिता-पुत्र में झगड़ा है बल्कि अक्टूबर में ही सास साधना गुप्ता और बहू डिंपल यादव के बीच खटपट शुरू हो गई थी.

बताया जाता है कि अखिलेश यादव ने जब मंत्री गायत्री प्रजापति और मुख्य सचिव दीपक सिंघल पर कार्रवाई की तो मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता ने डिंपल यादव के सामने नाराजगी जाहिर की.

बहू डिंपल ने सौतेली सास साधना से कहा कि वे सरकार की बातें परिवार के बीच में न लाएं. इसपर साधना नाराज हो गईंं. कहा जाता है कि साधना ने डिंपल को कुछ ऐसे शब्द कहे जो उन्हें काफी बुरी लगी.

डिंपल ने उसी वक्त पति अखिलेश यादव को फोन कर सारी बातें बता दी. ये बातें अखिलेश यादव को भी काफी बुरी लगी और वे बैठक के तुरंत बाद घर लौट आए.

Loading...

बात बढ़ने पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, डिंपल और अपने बच्चों को मुलायम के घर से लेकर अपने सरकारी आवास (5 कालीदास मार्ग) पर आ गए.

यहां 2 दिनों तक मुख्यमंत्री परिवार रहा. इसके बाद 8 अक्टूबर को सीएम ने अपने 4 विक्रमादित्य मार्ग स्थित आवास पर गृह प्रवेश किया.

इस पूजा में साधना गुप्ता शामिल नहीं हुईं. इसके बाद से ही अखिलेश अपने पिता मुलायम सिंह यादव से अलग रहने लगे. कहा जाता है कि इस घटना के बाद अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के बीच ज्यादातर औपचारिक मुलाकातें होने लगीं.

जब चाचा शिवपाल यादव, पिता मुलायम सिंह यादव और भतीजे अखिलेश यादव के बीच दूरियां खुलकर सामने आने लगी तो डिंपल काफी परेशान होने लगीं. वह चाहती हैं कि पारिवारिक झगड़ा खत्म हो और पूरा परिवार फिर से एकजुट हो जाए.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *