Thursday , February 25 2021
Breaking News

रामगोपाल यादव के बाद नरेश अग्रवाल और किरणमय नंदा हुए पार्टी से निष्कासित

लखनऊ। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने पार्टी महासचिव और राज्य सभा सासंद नरेश अग्रवाल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। साथ ही उन्होंने सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा को भी पार्टी से निष्कासित कर दिया है। सपा राष्ट्रीय अधिवेशन की अध्यक्षता करने के लिए किरनमय नंदा पर कार्रवाई की गई है। सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा हाल ही के दिनों में खुलकर अखिलेश का समर्थन करने वाले नेताओं में शामिल हैं।
इससे पहले आज सपा सुप्रीमो ने रामगोपाल यादव को भी पार्टी से तीसरी बार निकाल दिया था। आज रविवार को लखनऊ में विशेष अधिवेशन के फैसलों को असंवैधानिक बताते हुए मुलायम सिंह यादव ने 5 जनवरी को पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया है। शुक्रवार को दूसरी बार निष्कासित करने के बाद शनिवार को अखिलेश के दबाव में मुलायम सिंह यादव ने रामगोपाल यादव का निष्कासन रद्द कर दिया था। इसके चलते मुलायम सिंह यादव ने रामगोपाल पर बयान देते हुए कहा था कि रामगोपाल पार्टी को बहुत नुकसान पहुंचाया है।
अखिलेश समर्थकों का सपा कार्यालय पर कब्जा-
सपा में मचे बवाल के बीच अखिलेश समर्थकों ने पार्टी कार्यालय पर कब्जा कर लिया हैं। उन्होंनें शिवपाल यादव की नेमप्लेट तोड़कर फेक दी है। वहीं इससे पहले मुलायम और शिवपाल समर्थक भी पार्टी दफ्तर पहुंचे। जहां उन्होंने जमकर हंगामा और प्रदर्शन किया वहीं सपा कार्यालय के बाहर भी बड़ी संख्या में लोगों का जमावड़ा है।
इसे देखते हुए प्रदेश में पुलिस ने सुरक्षा को बढ़ा दिया है, इसके साथ ही कई शहरों में हाई अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। इसके अलावा लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया गया है। समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव के निवास 5 कालिदास मार्ग व मुलायम सिंह यादव के घर के बाहर की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है। इन तमाम जगहों पर कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं और जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं अखिलेश यादव के घर के सामने एक समर्थक ने आत्मदाह की भी कोशिश की, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया है। ऐसे में पुलिस प्रदेश की कानून व्यवस्था को पैनी नजर रख रही है, जिससे हालात बेकाबू नहीं होने पाए।
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *