Breaking News

आजम खान ने मुलायम को दिया अल्टीमेटम, कहा- इस बार सूबे में बीजेपी की सरकार बनेगी

azam6नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों से पहले ही सत्ताधारी समाजवादी पार्टी की कलह खुलकर सामने आ गई है। अखिलेश यादव बगावती तेवरों में हैं। तो वहीं पिता मुलायम और चाचा शिवपाल भी झुकने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं। साफ है कि समाजवादी पार्टी की कलह के कारण विरोधियों को फायदा होगा। बीजेपी जहां पूरे घटनाक्रम पर नजर रख रही है। वहीं मायावती तो इस पारिवारिक जंग का फायदा उठाने के लिए प्लान भी तैयार कर रही हैं। इन सबके बीच अखिलेश सरकार में मंत्री आजम खान ने एक सनसनीखेज बयान दिया है। आजम खान ने कहा है कि इस बार सूबे में बीजेपी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने थाली में सत्ता की चाभी रख कर बीजेपी को सौंप दी है।

आजम खान ऐसा क्यों कह रहे हैं। क्या वो चाहते हैं कि यूपी में बीजेपी की सरकार बनें। चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर आजम ने अपने बयान से किस पर निशाना साधा है। दरअसल समाजवादी पार्टी में चल रही कलह से आजम परेशान हैं। उन्होंने कहा कि जो हो रहा है वो गलत हो रहा है। इस लड़ाई और कलह के कारण समाजवादी पार्टी सत्ता की चाभी थाली में सजाकर बीजेपी को दे रही है। विरोधी दल इस लड़ाई के कारण जश्न मना रहे हैं। इसी के साथ आजम ने पार्टी के नेताओं को सलाह देेते हुए कहा कि वो आपसी झगड़े सुलझाएं। आजम के इस बयान का एक मतलब ये निकलता है कि इस बार यूपी में बीजेपी की सरकार बनने की उम्मीद खुद समाजवादी नेता कर रहे हैं। यानि वो पहले ही हार मान चुके हैं। इसी के साथ इस बयान का एक मतलब ये भी है कि अब समाजवादियों को संभल जाना चाहिए।

बता दें कि यूपी में चुनाव से पहले ही समाजवादी पार्टी में दो फाड़ की आशंका सिर उठा रही है। अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच वर्चस्व की लड़ाई अब अपने अंजाम तक पहुंचती दिख रही है। मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव के साथ मिलकर 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में अखिलेश के करीबियों के नाम नहीं थे। इसी से नाराज अखिलेश ने 235 उम्मीदवारों की अपनी लिस्ट जारी कर दी। उसके बाद शिवपाल ने भी 68 उम्मीदवारों की अपनी लिस्ट जारी कर दी है। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान समाजवादी नेताओं का विरोध प्रदर्शन भी जारी है। जिनको टिकट नहीं मिला वो अखिलेश से मिलकर अपनी नाराजगी जता रहे हैं। ऐसे माहौल में आजम खान के ये बयान साफ इशारा कर रहा है कि इस बार सूबे में सपा के लिए राह आसान नहीं होने वाली है।

Loading...

आजम खान ने कहा है कि पार्टी में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर महाभारत हो रहा है। आजम ने कहा कि सीएम कौन बनेगा इस पर लड़ाई करने से अच्छा है कि पार्टी और समाजवाद को बचाया जाए। अमर सिंह की तरफ निशाना साधते हुए आजम ने कहा कि एक गंदी मछली पूरे तालाब को गंदा कर देती है। कुल मिलाकर समाजवादी पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश में सत्ता वापसी की राह पहले से मुश्किल दिख रही थी अब उसमें पार्टी के नेताओं ने ही कांटे बो दिए हैं। यही कारण है कि आजम खान जैसे नेताओं को भी लग रहा है कि इस बार सूबे में बीजेपी की सरकार बन सकती है। जिस तरह से मुलायम, अखिलेश और शिवपाल के बीच जंग चल रही है उस से पूरे आशंका है कि आने वाले कुछ दिनों में समाजवादी पार्टी में दो फाड़ हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो ये मुलायम के सियासी जीवन में अब तक का सबसे बड़ा झटका होगा। शायद इस झटके से वो कभी न उबर सकें।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *